साइकिल चलाकर डीसी व एसएसपी ने दिया पर्यावरण बचाओ का संदेश

कोरोना महामारी से परेशान लोगों को मानसिक स्तर पर बेहतर बनाने के लिए डीसी संदीप हंस व एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल की अगुआई में शनिवार सुबह मैन चौक से साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 May 2020 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 17 May 2020 06:08 AM (IST)
साइकिल चलाकर डीसी व एसएसपी ने दिया पर्यावरण बचाओ का संदेश
साइकिल चलाकर डीसी व एसएसपी ने दिया पर्यावरण बचाओ का संदेश

संवाद सहयोगी, मोगा : कोरोना महामारी से परेशान लोगों को मानसिक स्तर पर बेहतर बनाने के लिए डीसी संदीप हंस व एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल की अगुआई में शनिवार सुबह मैन चौक से साइकिल रैली का आयोजन किया गया। यहरैली चौक से शुरू होकर शहर के प्रताप रोड, चैंबर रोड, रेलवे रोड, मैन बाजार व मैजिस्टिक चौक से होकर मुख्य चौक पर पहुंची। एसएसपी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ी जा रही लड़ाई में पंजाब पुलिस समेत समाजसेवी संस्थाओं का योगदान रहा है। वहीं बहुत से लोग मानसिक व शारीरिक तौर पर अपने आप को कमजोर महसूस करने लगे हैं। इसको बेहतर और सेहतमंद बनाने के लिए उन्होंने यह रैली निकालकर संदेश दिया है। डीसी संदीप हंस ने बताया कि कोरोना वायरस सबसे ज्यादा हमारे फेफड़ों पर अपना दबाव बना लेता है। ऐसे में अगर हम अपने दोपहिया वाहनों को छोड़कर साइकिल का प्रयोग करते हैं तो इससे हमारे फेफड़े मजबूत हो गई। वहीं हम संक्रमण से लड़ाई लड़ने में और सक्षम हो जाएंगे। इसके अलावा साइकिल चलाने से जहां शहर में वातावरण और शुद्ध व स्वच्छ बन जाएगा। वहीं ट्रैफिक की समस्या से भी बहुत निजात मिल जाएगी उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने निजी कार्यों के लिए बाजार में आने जाने के दौरान साइकिल का ही प्रयोग करें।

भाजपा नेताओं ने की फूलों की बारिश

जैसे ही डीसी व एसएसपी की अगुआई में निकाली साइकिल यात्रा मोगा के मेन बाजार स्थित रेलवे फाटक के पास पहुंची वैसे ही भाजपा के युवा नेता मनीष मैनराय समेत अहाता बदन सिंह यूथ वेलफेयर सोसायटी की ऋषि शर्मा प्रितपाल सिंह लक्की, करण शर्मा के अलावा अन्य लोगों ने फूलों की बारिश करके साइकिल रैली का स्वागत किया। इस मौके पर एसपीडी रतन सिंह बराड़ ,एस पी एच हरिदर पाल सिंह परमार ,डीएसपी क्राइम सुखविदर सिंह ,डीएसपी सिटी परमजीत सिंह संधू के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी