नेचर पार्क में सफाई कर्मचारी तैनात

शहर में दस वर्ष पहले बने नेचर पार्क में फैली गंदगी का मामला दैनिक जागरण में प्रमुखता से छपने के बाद आखिरकार नगर निगम हरकत में आ गया। निगम के चार सफाई मुलाजिमों ने मशीनरी के साथ पार्क की सफाई शुरू करा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 06:17 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 06:14 AM (IST)
नेचर पार्क में सफाई कर्मचारी तैनात
नेचर पार्क में सफाई कर्मचारी तैनात

अश्विनी शर्मा, मोगा : शहर में दस वर्ष पहले बने नेचर पार्क में फैली गंदगी का मामला दैनिक जागरण में प्रमुखता से छपने के बाद आखिरकार नगर निगम हरकत में आ गया। निगम के चार सफाई मुलाजिमों ने मशीनरी के साथ पार्क की सफाई शुरू करा दी है। इसके साथ ही राधे-राधे स्वस्थ बना दे योग ग्रुप की साधिकाओं ने भी योग गुरु राजश्री शर्मा के नेतृत्व में पार्क में योग के साथ स्वच्छता मुहिम शुरू कर दी है, साधिकाओं ने योग के बाद पार्क में काफी देर तक सफाई की।

शहर का एक मात्र पार्क जिसका रखरखाव लंबे समय से शहर की प्रमुख संस्थाएं ही कर रही हैं, पार्क के बड़े हिस्से को काफी खूबसूरत भी बना दिया है।

पिछले कई दिनों से शहर के प्रसिद्ध नेचर पार्क की हालत बेहद दयनीय बनी हुई थी। जिसके चलते पार्क के कूड़े ढेर लग गए थे तथा ओपन जिम की कई मशीनें कंडम भी चुकी थी तथा कुछ शौचालय में गंदगी फैल चुकी थी, जिसको लेकर आमजन को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा था।

पार्क को दुरूस्त करने का कार्य हुआ शुरू

पार्क की देखभाल कर रही संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सफाई कर्मियों को तैनात कर दिया है, उक्त सफाई कर्मचारी रोजाना पार्क की सफाई करने लग गए है तथा माली द्वारा भी पौधों की देखभाल भी नियमित की जा रही है। वहीं महिला जोन से हटाई गई फोम सीट को भी दोबारा लगा दिया गया तथा जो झूला क्षतिग्रस्त हुआ था, उसके बदले जाने तक चैन के साथ स्थिर कर दिया है।

इन संस्थाओं के हाथों में है संचालन

उक्त पार्क का संचालन शहर की करीब आधा दर्जन संस्थाएं करती है। जिनमें नेचर पार्क क्लब, श्री गुरु नानक स्पोट्स क्लब, मेरा सोना मोगा, मित्र सभा, केके क्लब व राजश्री क्लब आदि शामिल है, जिनके प्रतिनिधि शहरवासियों के सहयोग से पार्क की देखभाल करते हैं।

निगम हर संभव सहयोग देगा : कमिश्नर

निगम कमिश्नर अनीता दर्शी ने कहा कि वैसे तो शहर के हर पार्क में निगम के सफाईकर्मी सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए जाते हैं। नेचर पार्क की समस्या को हल करने के लिए निगम हर संभव सहयोग करेंगी।

chat bot
आपका साथी