ऑनलाइन राइम्स कंपीटशन में बच्चों ने भेजे दिल को छू लेने वाले संदेश

द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल टीएलएफ में ऑनलाइन प्री प्राईमरी स्कूल के बच्चों ने वर्चुअल राइम्स कंपटीशन में भाग लेते हुए दिलों को छू लेने वाले अपनी कविताएं भेजी। एक बच्चे ने तो मां को समर्पित-तू ही मेरी गुड मॉर्निंग तू ही मेरी गुड नाइट के माध्यम से मां व बच्चों के बीच के भाव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 04:50 PM (IST)
ऑनलाइन राइम्स कंपीटशन में बच्चों ने भेजे दिल को छू लेने वाले संदेश
ऑनलाइन राइम्स कंपीटशन में बच्चों ने भेजे दिल को छू लेने वाले संदेश

जागरण संवाददाता, मोगा

द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल टीएलएफ में ऑनलाइन प्री प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने वर्चुअल राइम्स कंपीटशन में भाग लेते हुए दिल को छू लेने वाली कविताएं भेजी। एक बच्चे ने तो मां को समर्पित-तू ही मेरी गुड मॉर्निंग, तू ही मेरी गुड नाइट के माध्यम से मां व बच्चों के बीच के भावनात्मक रिश्ते को अपनी रचना में मासूमियत के साथ प्रस्तुत किया है।

स्कूल के चेयरमैन इंजीनियर जनेश गर्ग ने बताया कि ये प्रतियोगिता प्री प्राइमरी स्कूल के बच्चों के लिए शुरू की गई थी। 19 मई से बच्चों को अपनी प्रस्तुतियां भेजनी थीं। बच्चों ने बड़ी संख्या में इस कंपीटशन में हिस्सा लेते हुए हैरान कर देने वाली प्रस्तुतियां भेजी हैं। आई हीयर थंडर विषय पर एक बच्चे की ओर से भेजी रचना में पूरी दो मिनट की प्रस्तुति में बच्चे की रचना के साथ ही उसमें तेज तूफान को महसूस किया जा सकता है।

नर्सरी कक्षा के बच्चों के लिए-आई हीयर थंडर, एलकेजी के बच्चों के लिए माई रेड बैलून, यूकेजी के बच्चों को गुड मॉर्निंग टू यू विषय रखा गया था। एक बच्चे ने अपलोड की अपनी कविता की वीडियो में कहा है कि-जिदगी आइने की तरह है, ये मुस्कुराएगी तभी जब आप मुस्कुराओगे। एक बच्चे ने अपने मैसेज में लिखा था कि काश जिदगी सचमुच होती, जिसे मैं पढ़ पाता कि आगे क्या होगा। क्या पाऊंगा और क्या दिल खोयेगा, कब थोड़ी खुशी मिलेगी कब जमाना रुलाएगा, काश जिदगी सचमुच किताब होती, फाड़ सकता मैं उन लम्हों को, जिन्होंने मुझे रुलाया है। जोड़ता कुछ पन्ने जिनकी यादों ने मुझे हंसाया है.

चेयरमैन इंजीनियर जनेश गर्ग ने बताया कि इसी प्रकार के मासूमियत भरी प्रस्तुतियां बच्चों ने भेजी हैं, हर प्रस्तुति सराहनीय है। जल्द ही परिणाम घोषित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी