सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा से लौटी स्कूलों में रौनक

मोगा कोरोना काल में लंबे समय तक बंद रहने के बाद सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए डॉ. सैफुद्दीन किचलू पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल सहित शहर के तीन परीक्षा केंद्रों पर रौनक लौटी है। 20 सितंबर से शुरू हुई कंपार्टमेंट परीक्षा को देखते हुए किचलू स्कूल डीएन मॉडल स्कूल व ब्लूमिग बड्स स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:33 PM (IST)
सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा से लौटी स्कूलों में रौनक
सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा से लौटी स्कूलों में रौनक

जागरण संवाददाता, मोगा

कोरोना काल में लंबे समय तक बंद रहने के बाद सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए डॉ. सैफुद्दीन किचलू पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल सहित शहर के तीन परीक्षा केंद्रों पर रौनक लौटी है। 20 सितंबर से शुरू हुई कंपार्टमेंट परीक्षा को देखते हुए किचलू स्कूल, डीएन मॉडल स्कूल व ब्लूमिग बड्स स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसके तहत ही किचलू स्कूल में कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देश के तहत परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं।

स्कूल के डीन मलकीत सिंह ने बताया कि कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए नियमानुसार एक कमरे में अधिकतम 12 बच्चों को और प्रत्येक बच्चे के बीच छह फुट की दूरी के आधार पर ही बैठाया जा रहा है। परीक्षा के दौरान बच्चों को मास्क व सैनिटाइजर के साथ ही परीक्षा कक्षा में प्रवेश दिया जा रहा है, जिन बच्चों को पास मास्क या सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं हैं, उन्हें प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। सभी बच्चों को अपने साथ पानी की बोतल लाना भी अनिवार्य है, वे अपनी बोतल का पानी ही पी सकते हैं। परीक्षाएं 30 सितंबर तक जारी रहेंगी। स्कूल गेट पर प्रवेश करते ही बच्चों की थर्मल स्कैनिग के माध्यम से उनका तापमान लिया जाता है।

25 सितंबर को मैथ्स विषय की परीक्षा में सबसे ज्यादा विद्यार्थियों के पहुंचने की उम्मीद है। किचलू स्कूल परीक्षा केंद्र पर शहर के सीबीएसई से संबंधित 12 स्कूलों के विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। सीबीएसई की शर्तो के अनुसार स्कूल में एक कमरे में विशेष मेडिकल रूम के रूप में तैयार किया गया है, जिसमें प्राथमिक चिकित्सा व सभी प्रकार की आवश्यक दवाओं की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही सभी चिकित्सकों के फोन नंबर भी वहां पर अंकित किए गए हैं, ताकि किसी भी आपात स्थिति में तत्काल चिकित्सक की मदद ली जा सके।

स्कूल के चेयरमैन सुनील गर्ग एडवोकेट ने परीक्षाओं में शामिल हो रहे सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने परीक्षाओं के लिए स्कूल के पूरे स्टाफ को भी धन्यवाद दिया है।

उधर, डीएन मॉडल स्कूल की प्रिसिपल रीतू गक्खड़ ने बताया कि स्कूल में सीबीएसई की कंपार्टमेंट के दसवीं कक्षा के 92 तथा 12वीं के 68 छात्र परीक्षा दे रहे हैं। इस दौरान सभी गाडइलाइन का पालन किया जा रहा है।

ब्लूमिग बड्स स्कूल की प्रिसिपल हमीलिया रानी का कहना है कि परीक्षा केंद्र में 113 बच्चे 12वीं व 67 बच्चे दसवीं की परीक्षा दे रहे हैं। स्कूल में सरकारी हिदायतों का पूर्ण पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी