अफवाह के खिलाफ किया जा रहा जागरूक : राही

मोगा पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए गए मिशन फतेह के तहत युवक सेवाएं विभाग पंजाब द्वारा कोविड-19 के बारे में फैली अफवाह के बारे में जागरूक करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है। यह जानकारी सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग जगदीश सिंह राही ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 11:14 PM (IST)
अफवाह के खिलाफ किया जा रहा जागरूक : राही
अफवाह के खिलाफ किया जा रहा जागरूक : राही

संवाद सहयोगी, मोगा

पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए गए मिशन फतेह के तहत युवक सेवाएं विभाग पंजाब द्वारा कोविड-19 के बारे में फैली अफवाह के बारे में जागरूक करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है। यह जानकारी सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग जगदीश सिंह राही ने दी है।

उन्होंने बताया कि इस मुहिम के तहत जिला मोगा के समूह नौजवान क्लबों के सदस्यों, पंचों व अन्य गण्यमान्य के सहयोग से साथ लोगों को घर-घर जाकर संपर्क किया जा रहा है। इस मुहिम के तहत 62 यूथ क्लब, रेड रिबन क्लब व एनएसएस यूनिट के 2448 वालंटियर के सहयोग से 103 गांवों में लोगों को जागरूक किया गया है।

उन्होंने बताया कि विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने नौजवान क्लबों के द्वारा लोगों के घर-घर तक पहुंच की गई है तथा लोगों को इस बीमारी के बारे में फैली अफवाह से बचने के प्रति जागरूक किया जा सके। उन्होंने बताया कि नौजवान क्लबों के साथ जूम एप पर भी बैठकें की जा रही हैं तथा सोशल मीडिया पर संदेश दिया जा रहा है ।

इस बारे में डीसी संदीप हंस ने युवक सेवा विभाग के इस प्रयास की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि इस बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए जरूरी है कि लोग अपनी सैंपलिग तथा इलाज सही समय पर करवाएं।

chat bot
आपका साथी