आप ने फूंका सुखबीर बदल का पुतला, केंद्र के खिलाफ की नारेबाजी

मोगा मेन चौक में सोमवार को आम आदमी पार्टी ने शिअद के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल का पुतला फूंक कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर आप समर्थकों ने पेट्रो पदार्थो में वृद्धि व कृषि अध्यादेश के खिलाफ सड़क पर बैठकर रोष जताया। साथ ही लोगों को पेट्रोल व डीजल की पेकिग बांटी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2020 10:39 PM (IST)
आप ने फूंका सुखबीर बदल का पुतला, केंद्र के खिलाफ की नारेबाजी
आप ने फूंका सुखबीर बदल का पुतला, केंद्र के खिलाफ की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, मोगा

मेन चौक में सोमवार को आम आदमी पार्टी ने शिअद के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल का पुतला फूंक कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर आप समर्थकों ने पेट्रो पदार्थो में वृद्धि व कृषि अध्यादेश के खिलाफ सड़क पर बैठकर रोष जताया। साथ ही लोगों को पेट्रोल व डीजल की पेकिग बांटी।

इस बारे में आप के वरिष्ठ नेता नवदीप संघा, एडवोकेट नसीब बावा, अजय शर्मा, अमित पुरी व अवतार सिंह ने कहा कि किसान हित की बात करने वाले सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल ने केंद्र द्वारा पारित किए गए कृषि अध्यादेश पर हस्ताक्षर करके केंद्र का समर्थन किया है, जबकि यह अध्यादेश किसानों के विरोध मे है। उन्होंने कहा कि शिअद एक ओर जहां किसान समर्थक होने की बात कहते हैं, वहीं दूसरी ओर किसान विरोधी हरकतें करते हुए पंजाब के किसानों को प्रभावित करने में अपना रोल अदा कर रहे हैं। आज पंजाब का किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है और किसान को फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। मगर, केंद्र सरकार के साथ मिलकर अकाली नेता पंजाब के किसान को बर्बाद करने में अपना सहयोग दे रहे हैं।

--------------

पेट्रोल व डीजल के रेट बढ़ने से प्रभावित होगी खेती

आप नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार व सुखबीर बादल पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि पंजाब में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। जिसके कारण आगामी दिनों में देश समेत पंजाब का किसान जहां आर्थिक मंदी का शिकार होगा, वहीं पंजाब सहित देशभर में डीजल पर निर्भर सभी कारोबार प्रभावित होंगे। ऐसे में आर्थिक मंदी आने से महंगाई का बोलबाला बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पूरे पंजाब में डीजल व पेट्रोल के बढ़े रेटों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस मौके पर आप नेताओं ने एक टेबल लगाकर उस पर कुर्सी लगाई हुई थी। इस पर फूलों से सजाकर सुखबीर बादल के मुखोटे वाला एक आप समर्थक बैठा हुआ था, जो बादल के खिलाफ तंज कस रहा था।

--------------

आप समर्थकों ने बांटा डीजल

इस मौके पर आप समर्थकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जहां पेट्रोल व डीजल के बढ़े रेटों के खिलाफ रोष व्यक्त किया। वहीं मौके पर आप समर्थकों ने लोगों को पेट्रोल व डीजल से भरी पेकिग बांट भी बांटी और केंद्र के खिलाफ रोष जताया।

chat bot
आपका साथी