पंजाब में नहीं आने देंगे काले दिन : स्वामी पंचानंद गिरी

जागरण संवाददाता, मोगा ¨हदुओं की अनदेखी व पंजाब में काले दिन नहीं आने दिए जाएंगे। यह बात काली मात

By Edited By: Publish:Wed, 25 Nov 2015 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2015 07:07 PM (IST)
पंजाब में नहीं आने देंगे काले दिन : स्वामी पंचानंद गिरी

जागरण संवाददाता, मोगा

¨हदुओं की अनदेखी व पंजाब में काले दिन नहीं आने दिए जाएंगे। यह बात काली माता मंदिर पटियाला के एवं हिंदू तख्त प्रमुख हिंदू सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगद्गुरु स्वामी पंचानंद गिरी महाराज (जूना अखाड़ा) ने कही है। वह विशेष तौर पर स्थानीय शहीदी पार्क में ऑल इंडिया हिंदू स्टूडेंट्स फेडरेशन द्वारा बुधवार को हिंदू तख्त को समर्पित विशेष समागम में पहुंचे हुए थे।

जगद्गुरु स्वामी पंचानंद गिरी महाराज ने इससे पहले 25 जून, 1989 को शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की। स्वामी पंचानंद गिरी महाराज ने कहा कि गत दिनों धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से कई बार श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को अगवा करने की बात की गई। मगर, पंजाब की अकाली-भाजपा सरकार व प्रशासन की लापरवाही के कारण उस इलाके को सील करने के बजाये उनको खुली छूट दी गई । जिसका नतीजा पूरे पंजाब ने भुगता। उन्होंने दीवाली को काली दीवाली के नाम से मनाने पर भी रोष जताया। कहा, आज धर्म के नाम पर लोगों बांटा जा रहा है। जिसे वह किसी भी कीमत पर सहन न करते हुए धर्म की मर्यादा में रहकर इन घटिया चालों का विरोध करेंगे। धर्म की रक्षा के लिए कभी शस्त्र तो कभी शास्त्र का सहारा लेना पड़ता है। हमारे गुरुओं ने मुगलों से लोहा लेकर धर्म की खातिर अपने प्राणों की आहुतियां देकर शहीदी प्राप्त की, वहीं कुछ नौजवान आज आइएसआइ से ट्रे¨नग लेकर पंजाब में आंतकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। सरबत खालसा में ऐसे सात हजार विदेशी भी पहुंचे हुए थे, जो भारत में आंतकवाद को बढ़ावा देने के लिए पैसा पहुंचाते हैं। सरबत खालसा द्वारा आतंकियों को श्री अकाल तख्त के उच्च पदों पर बैठाना श्री अकाल तख्त एवं गुरुओं पीरों की धरती के अपमान समाना है। जल्द ही फांसी की सजा पा रहे आतंकवादियों की सूची बनाकर उनको फांसी की सजा दिलाने के लिए लोगों के हस्ताक्षर करवाकर केंद्र सरकार के पास भेजे जाएंगे।

इस अवसर पर निशांत शर्मा ने कहा कि फेडरेशन एवं हिंदू तख्त पूरी तरह से धर्म व गोमाता की रक्षा को समर्पित हैं। इस अवसर पर स्वामी ओमकार सरस्वती चेयरमैन नार्थ इंडिया, अशोक तिवारी प्रवक्ता पंजाब, राहुल शर्मा पंजाब अध्यक्ष व साहिल शर्मा पंजाब उपाध्यक्ष ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर फेडरेशन के जिलाध्यक्ष गौरव कुमार, गगन बांसल, शहरी अध्यक्ष रमनदीप, क्रांति शिव सेना के पंजाब अध्यक्ष राकेश शर्मा, सोनू धमीजा, राजू सहोता, भरत कुमार, व¨रदर कुमार, गौतम गुप्ता, शिव टंडन, मनोज अरोड़ा, रिशु अग्रवाल, जसवंत आनंद, मास्टर दर्शन लाल कांसल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी