सरदलगढ़ की अनाज मंडी में गेहूं की आमद शुरू

चाहे पंजाब सरकार ने एक अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू करने का एलान किया हुआ है वहीं सरदूलगढ़ की अनाज मंडी में बैसाखी से गेहूं की आमद शुरू हो गई है लेकिन अभी तक गेहूं की खरीद शुरू नहीं की जा सकी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 01:49 AM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 06:30 AM (IST)
सरदलगढ़ की अनाज मंडी में गेहूं की आमद शुरू
सरदलगढ़ की अनाज मंडी में गेहूं की आमद शुरू

संस, सरदूलगढ़ : चाहे पंजाब सरकार ने एक अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू करने का एलान किया हुआ है, वहीं सरदूलगढ़ की अनाज मंडी में बैसाखी से गेहूं की आमद शुरू हो गई है, लेकिन अभी तक गेहूं की खरीद शुरू नहीं की जा सकी है। सरदूलगढ़ की अनाज मंडी और सेंटरों में तकरीबन एक हजार क्विंटल गेहूं की आमद हो चुकी है। सरदूलगढ़ अनाज मंडी में पांच सौ क्विटल जबकि कुसला सैंटर में 150 क्विटल,झंडूके में 150 क्विटल और फत्ता मालोका में दो सौ क्विटल गेहूं की आमद हो चुकी हैए लेकिन गेहूं की खरीद शुरू न होने के कारण किसानों को रात मंडियों में गुजारनी पड़ रही है। जब इसे लेकर मार्केट समिति के सचिव जगतार सिंह फग्गू के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने ने कहा कि सरदूलगढ़ अनाज मंडी में गेहूं की आमद हो चुकी है, लेकिन गेहूं में नमी की मात्रा ज्यादा होने के कारण खरीद एजेंसियां उसे अभी खरीद नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि गेहूं की नमी 12 प्रतिशत होनी चाहिए जब कि गेहूँ की नमी 14 से 16 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही गेहूं की खरीद शुरू करवा दी जायेगी और किसी भी किसान को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी