जनप्रतिनिधियों के घर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेंगे शिक्षक

संस, मानसा : 5178 अध्यापक संगठन की ओर से जिला प्रधान बलजिन्दर शर्मा के नेतृत्व में विशाल बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 05:54 PM (IST)
जनप्रतिनिधियों के घर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेंगे शिक्षक
जनप्रतिनिधियों के घर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेंगे शिक्षक

संस, मानसा : 5178 अध्यापक संगठन की ओर से जिला प्रधान बलजिन्दर शर्मा के नेतृत्व में विशाल बैठक की गई। जिसमें यूनियन की स्टेट समिति द्वारा एक्शन प्लान के मुताबिक रेगुलर न करने के रोष में 23 सितंबर को पंजाब भर के कांग्रेस के कैबिनेट मंत्रियों, कांग्रेस के हलका विधायकों के आवास समक्ष एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठने का एलान किया गया।

इस मौके प्रधान बलजिन्दर शर्मा ने बताया कि वह नवंबर 2014 से तीन साल के ठेके की शर्त पर 6 हजार रुपये प्रति माह वेतन पर काम कर रहे हैं तथा नियुक्ति पत्र की शर्त मुताबिक नवंबर 2017 में रेगुलर किया जाना था। अक्तूबर 2017 में डायरेक्टर शिक्षा विभाग (सीसे) ने रेगुलर की फाइलें भी ले ली, मगर करीब चार साल बीतने पर भी रेगुलर नहीं किया। इस मौके पर अमन अरोड़ा, जगतार, प्रीत सुरिन्दर, रिम्पल, गुरसेवक, गुरप्रीत, हरभजन, हरकिरन, शविन्दर आदि मौजूद थे। 2019 की शर्त को पहले ही ठुकराया

शर्मा ने बताया कि सरकार ने मी¨टगों में 10 हजार रुपये सालाना विस्तार या अप्रैल 2019 से रेगुलर करने की अजीबों-गरीब शर्तों का प्रस्ताव रखा। जिसे पहले ही रद्द कर दिया था। तीन साल पूरे होने के बाद नवंबर 2017 से ही पूरे पे स्केल और रेगुलर की मांग की गई थी।

1 अक्टूबर तक मांगें न मानी तो संघर्ष तेज

जत्थेबंदी के नेताओं ने मांग की कि समूह 5178 अध्यापकों समेत वे¨टग लिस्ट, आर्ट /क्राफ्ट और डीपीई को एक अक्टूबर से सभी वित्तीय लाभ देते रेगुलर करने का पत्र तुरंत जारी किया जाए। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते कहा कि यदि 5178 अध्यापकों की जायज मांगें नहीं मानी तो संघर्ष को और तीखा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी