5 साल बाद मुख्य मार्ग बंद, 2 किमी लंबे सफर से लोग तंग

गगन खुडाल, बरेटा : रेल विभाग द्वारा नामदेव गुरुद्वारा साहब के मुख्य रास्ते को बंद करने पर लोगों में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 05:36 PM (IST)
5 साल बाद मुख्य मार्ग बंद, 2 किमी लंबे सफर से लोग तंग
5 साल बाद मुख्य मार्ग बंद, 2 किमी लंबे सफर से लोग तंग

गगन खुडाल, बरेटा : रेल विभाग द्वारा नामदेव गुरुद्वारा साहब के मुख्य रास्ते को बंद करने पर लोगों में रोष पाया जा रहा है। वार्ड 10 के वासी संसार ¨सह ने बताया कि जिस रास्ते से सभी मोहल्ला वासियों का आवागमन लगा हुआ था। यह रास्ता रेलवे विभाग का है। जिसे अब बंद कर दिया है। जोकि लगभग पिछले 5 सालों से चल रहा था। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस मोहल्ले में 400 के करीब आबादी है। जिनको अब रास्ता बंद होने के कारण करीब 2 किलोमीटर की दूरी तय कर आना-जाना पड़ रहा है। मोहल्ला वासियों ने बताया कि उनके मोहल्ले को आने वाले सही रास्ते को एक रसूखदार व्यक्ति द्वारा गैर कानूनी तौर पर कब्जा किया हुआ है। जिसके खिलाफ समूह मोहल्ला वासियों ने नारेबाजी की व सरकारी रास्ते को छुड़वाने के लिए प्रशासन के खिलाफ लामबंदी शुरू कर दी। सूचना मिलते ही नगर कौंसिल के उच्च अधिकारियों ने पहुंचकर लोगों को जल्द समस्या हल करने का भरोसा दिया।

बारिकी से होगी जांच, दोषी पर करेंगे कार्रवाई

जब इस संबंधित नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर विजय कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि मामले की बारीकी के साथ जांच की जा रही है। किसी भी पक्ष के साथ नाइंसाफी नहीं की जाएगी। मोहल्ला वासियों को रिकार्ड अनुसार जो रास्ता मिलता हुआ वह दिया जाएगा। यदि किसी ने भी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कै बिन के नुक सान पर मार्ग किया बाधित

जब इस बारे में रेलवे स्टेशन मास्टर हरपाल ¨सह के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि यह जगह रेलवे की है और कई बार मोहल्ला वासियों को सूचना दी गई थी कि वह इस रास्ते पर भारी वाहन न लेकर जाएं। लेकिन फिर भी लोग यहां से भारी वाहन ले जाते रहे जिससे विभाग के फाटक के केबिन को कई बार नुक्सान पहुंचा है। मजबूरन इस रास्ते को बंद करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी