नवजन्मी बच्चियां की लोहड़ी पर कन्याएं सम्मानित

भीखी , सरदूलगढ़ : चहल फाउंडेशन भीखी द्वारा साल में जन्मी ब"िायों की लोहड़ी बाबा सु"ा ¨सह एजूकेशन ऑफ ग्रुप के कैंपस अतला रोड समाओं में मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jan 2019 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jan 2019 06:09 PM (IST)
नवजन्मी बच्चियां की लोहड़ी पर कन्याएं सम्मानित
नवजन्मी बच्चियां की लोहड़ी पर कन्याएं सम्मानित

जागरण टीम, भीखी , सरदूलगढ़ :

चहल फाउंडेशन भीखी द्वारा साल में जन्मी बच्चियों की लोहड़ी बाबा सुच्चा ¨सह एजूकेशन ऑफ ग्रुप के कैंपस अतला रोड समाओं में मनाई गई। बाबा नछत्तर ¨सह डेरा बाबा प्रेम दास समाओं ने लोहड़ी प्रचंड की। इस मौके पर नवजन्मी बेटियों को लोहड़ी की बधाई दी गई तथा उन्हें गिफ्ट, रेवड़ी ,बिस्कुट और मूंगफली आदि चहल फाउंडेशन ने बांटी। संस्था के चेयरमैन डॉ. गुरतेज ¨सह चहल ने बेटियों की लोहड़ी की बधाई दी और खुशी जताई। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था की ओर से सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिए डाले गए योगदान के तहत लोग आज अपने घरों में भी बेटियों की लोहड़ी मना रहे हैं। उनकी संस्था की ओर से पौधे लगाना,नशा विरोधी,स्वच्छ अभियान में भी अहम योगदान डाला जाता है। इस मौके पर संस्था के सदस्य डॉ.प्रेम सागर ने भी संबोधित किया। सरदूलगढ़ में चरनदास के नेतृत्व में पंजाबी विरसा संस्कृतिक मंच द्वारा लोहड़ी बेटी की प्रोग्राम आयोजित किया गया। इसमें समाजसेवी नेम चंद चौधरी और बलजिन्दर ¨सह संगीला मुख्य मेहमान थे। उन्होंने ने नवजन्मी बेटियों की पहली लोहड़ी पर उन्हें आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में लोकनाच,भंगड़ा,सोलो नाच के खूब रंग बिखेरे। नेम चंद चौधरी ने सांस्कृतिक मंच के सदस्यों को भी बधाई देते हुए आगे भी इस तरह के प्रोग्राम करने के लिए प्रेरित किया। बलजिन्दर संगीला ने कहा कि अब लड़के और लड़की में कोई फर्क नहीं है।

स्कूल के छोटे बच्चों ने पेश किए स्किट

बाबा सुच्चा ¨सह पब्लिक स्कूल के छोटे बच्चों ने स्किट पेश की गई। नर्सिग की छात्राओं ने भी भ्रूण हत्या पर गिद्दा भंगड़ा व नशे खिलाफ स्किट पेश किए। इस मौके पर अतला खुर्द की सरपंच पाल कौर,पंच बलवीर ¨सह,पंच सुखविन्दर ¨सह,पंच गुरदीप ¨सह, जसविन्दर कौर,पंच हरविन्दर कौर,गुलाब ¨सह और जसवीर ¨सह मौजूद थे।

जिन्हा को बेटी सरदूलगढ़ की उपाधि दी गई

कार्यक्रम की शोभा बनी जिन्हा को बेटी सरदूलगढ़ की उपाधि के साथ सम्मानित किया गया। मंच के संचालन का काम गुरप्रीत कौर सिद्धू रनर अप कोहिनूर मिसेज व‌र्ल्ड पंजाबी महिला और अकशय गोयल ने बाखूबी निभाया। इस मौके पर विशेष मेहमान एडवोकेट भुपिन्दर ¨सह सरा,पत्रकार विपन गोयल,इंजी. चरनजीत ¨सह सिद्धू,जसपाल ¨सह संधू मानसा,चरनजीत अक्कावाली,सुखविन्दर ¨सह भोला मान,विकास गर्ग रूबी,डॉ. रवि गोयल और किरण कांता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी