एंटी रैबीज लगवाने के बाद भी पागल हुआ किसान

मानसा : गाव जवाहरके में कुत्ते के काटने से एक किसान पागल हो गया है। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jun 2018 06:58 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jun 2018 06:58 PM (IST)
एंटी रैबीज लगवाने के बाद भी पागल हुआ किसान
एंटी रैबीज लगवाने के बाद भी पागल हुआ किसान

संवाद सहयोगी, मानसा : गाव जवाहरके में कुत्ते के काटने से एक किसान पागल हो गया है। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पीड़ित किसान के परिजनों का कहना है कि जब वह मरीज को पीजीआइ चंडीगढ़ लेकर गए तो वहा डॉक्टरों उसके पागल होने की पुष्टि की।

बताया जा रहा है कि करीब 15 दिन पहले गाव जवाहरके निवासी सुखचरन सिंह को खेतों में काम करते वक्त आवारा कुत्ते ने काट लिया था। पीड़ित सुखचरन सिंह के पुत्र सुखबीर सिंह के बताया कि उसके पिता को जिस वक्त कुत्ते ने काटा था उस समय उन्होंने सिविल अस्पताल मानसा से एंटी रैबीज के चार टीके लगवाए थे, लेकिन कुछ समय के बाद सुखचरन सिंह को हलकाव हो गया और उसके मुंह से झाग गिरने लगी । गाव के पूर्व सरपंच राजिंदर सिंह जवाहरके ने कहा कि सुखचरन सिंह के हलकाव के बाद उसकी दोनो टाग व बाजू खराब हो गए हैं और उसके मुंह से कुत्ते जैसी आवाज आनी शुरू हो गई। पीड़ित के परिजनों ने रोष प्रगट करते हुए कहा कि सरकारी अस्पताल में चार टीके लगवाने के बाद भी इस तरह की बीमारी का होना सेहत विभाग की लापरवाही का नतीजा है। पीड़ित परिवार ने सेहत मंत्री ,डीसी मानसा व अन्य सेहत विभाग के अधिकारियों से इस मामले की जाच करने की माग की है।

मामले की जांच की जाएगी

सिविल सर्जन डॉ.सुरिंदर सिंह ने कहा कि किसी व्यक्ति के गर्दन के नीचे कुत्ते के काटने पर चार टीके लगाए जाते हैं लेकिन उसके पागल होने की नौबत नही आती । उन्होंने कहा कि वह इस मामले की जाच करेंगे। अगर किसी व्यक्ति ने लापरवाही की है तो उसके खिलाफ कारवाई की जाएगी ।

chat bot
आपका साथी