रैली निकाल किसानों से की 30 के धरने में शामिल होने की अपील

30 दिसंबर से 01 जनवरी तक राज्य के सभी ही डीसी दफ्तरों के समक्ष धरने लगाए के किए गए आह्वान को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने तैयारी मुहिम शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 04:24 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 04:24 PM (IST)
रैली निकाल किसानों से की 30 के धरने में शामिल होने की अपील
रैली निकाल किसानों से की 30 के धरने में शामिल होने की अपील

जासं, मानसा : पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ दर्ज किए पुलिस केस रद करवाने समेत अन्य मांगों को लेकर सात किसान जत्थेबंदियां 30 दिसंबर से 01 जनवरी तक राज्य के सभी ही डीसी दफ्तरों के समक्ष धरने लगाए के किए गए आह्वान को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने तैयारी मुहिम शुरू कर दी है।

जिसके तहत रविवार को गांव भैणीबाघा में गांव स्तरीय रैली की गई। जिसे संबोधित करते संगठन के जिला प्रधान राम सिंह ने कहा कि कैप्टन सरकार किसानों को कर्ज मुक्त करने का नारा देकर सत्ता में आई थी। वहीं अब सरकार ने किसानों को पुलिस मामलों में उलझाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में 50 हजार किसानों पर एफआइआर दर्ज की गई है। अकेले मानसा में 123 किसानों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किए गए है। इसके अलावा 834 किसानों को 21 लाख 92 हजार रुपये जुर्माना किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारों की गलत नीतियों के कारण राज्य का किसान कर्ज के बोझ नीचे दबकर रह गया है। उन्होंने किसानों से अपील करते कहा कि तीन दिवसीय डीसी दफ्तरों के आगे लगाए जा रहे धरने में अधिक संख्या में शामिल हो। इस मौके पर जगदेव सिंह, दर्शन सिंह, बिट्टू सिंह, लाभ सिंह, हरिंदर सिंह, जगसीर सिंह, गोरा सिंह, अंतर सिंह, काका सिह व करनैल सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी