दिन में पानी सप्लाई न होने पर किसानों ने एक्सईएन दफ्तर घेरा

ब्लॉक मानसा व भीखी के किसानों की ओर से ने भाकियू एकता उगराहां के नेतृत्व में एक्सईएन दफ्तर मानसा का घेराव किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 05:05 PM (IST)
दिन में पानी सप्लाई न होने पर किसानों ने एक्सईएन दफ्तर घेरा
दिन में पानी सप्लाई न होने पर किसानों ने एक्सईएन दफ्तर घेरा

जासं, मानसा : आज ब्लॉक मानसा व भीखी के किसानों की ओर से ने भाकियू एकता उगराहां के नेतृत्व में एक्सईएन दफ्तर मानसा का घेराव किया गया।

किसान महिंदर भैनीबाघा ने कहा कि बिजली बोर्ड की ओर से जान बूझकर किसानों को खेती मोटरों के लिए बिजली रात के समय दी जा रही है और उद्योगों को यही बिजली दिन के समय दी जा रही है। रात को बिजली सप्लाई कर किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इस समय किसान गेहूं को पानी लगा रहे है। रात को अधिक पानी आने के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। इस क्षेत्र में अधिकतर किसानों ने शिमला मिर्च, आलू और मटर खेती की है। इन सब्जियों की सीमित पानी की जरूरत होती है, अधिक पानी आने के कारण सभी सब्जियां खराब हो रहीं हैं।

इसके अतिरिक्त बेसहारा पशु भी फसल को रात के समय नुकसान पहुंचा रहे हैं।

किसान महिंदर भैनीबाघा ने कहा कि अगर बिजली बोर्ड अधिकारियों ने उनकी इस मांग की ओर ध्यान नहीं दिया ते आने वाले समय में जिला स्तरीय प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान मानसा ब्लॉक के महासचिव मक्खन सिंह भैनीबाघा, मीत प्रधान हरदेव राठी, वरियाम ख्याला, कुलवंत सद्देवाला, भीखी ब्लॉक के प्रधान राज अकालिया, कैशियर केवल माखा, बलविंदर अलीशेर, गुरमीत भूपाल, कुलदीप समायो, दर्शन रल्ला, सुखी नंगल, बलवंत बुर्ज हरी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी