शिक्षा सुधार संबंधी सुझाव पोर्टल सभी अध्यापकों के लिए खोलने की मांग

शिक्षा विभाग पंजाब द्वारा समूह स्कूल मुखियों से शिक्षा सुधार संबंधी सुझाव लेने के लिए पोर्टल लिक जारी कर 20 मई तक सुझाव मांगे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 May 2022 10:54 PM (IST) Updated:Sun, 15 May 2022 10:54 PM (IST)
शिक्षा सुधार संबंधी सुझाव पोर्टल सभी अध्यापकों के लिए खोलने की मांग
शिक्षा सुधार संबंधी सुझाव पोर्टल सभी अध्यापकों के लिए खोलने की मांग

संसू, मानसा : शिक्षा विभाग पंजाब द्वारा समूह स्कूल मुखियों से शिक्षा सुधार संबंधी सुझाव लेने के लिए पोर्टल लिक जारी कर 20 मई तक सुझाव मांगे गए हैं। विभाग द्वारा जारी इस पोर्टल पर सुझाव सिर्फ स्कूल मुखी की आर्इंडी लाग इन कर भेजे जा सकते है।

लेकिन अध्यापक यूनियन के नेताओं ने मांग की कि शिक्षा की बेहतरी के लिए सरकार का सुझाव मांगना बढि़या कदम है लेकिन इसमें हर अध्यापक को अपनी बात या सुझाव देने का अवसर दिया जाना चाहिए। क्योंकि अध्यापक सीधे रूप में जमीनी हकीकत के बारे में जानकार होते हैं। अध्यापक नेताओं ने कहा कि डेढ़ लाख से ऊपर अध्यापकों को सुझाव देने से वंचित रखना सरकार की नीयत व नीति पर सवाल उठाता है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार सच में ही शिक्षा क्षेत्र में सुधार करना चाहती है तो वह हर अध्यापक को अपनी बात व सुझाव देने का अवसर प्रदान करे। बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा प्रदेश के समूह स्कूल मुखियों से बैठक करते हुए शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे गए थे। दो दिवसीय मेडिकल चेकअप कैंप संपन्न

महेश्वरी सभा की तरफ से महेश्वरी अस्पताल के सहयोग से दो दिवसीय फ्री मेडिकल चेकअप कैंप लगाया गया। कैंप में एमडी मेडिसिन डा. रमेश महेश्वरी द्वारा शूगर, ब्लड प्रेशर, दिल एवम छाती के रोगों का लगभग 85 लोगों का फ्री चेकअप किया गया। कैंप में मरीजों के लिए सेपरिओमिट्री टेस्ट सिप्ला कंपनी ओर शुगर टेस्ट अकुसुयर कंपनी के सहयोग से बिल्कुल फ्री किया गया। लेबोरेटरी टेस्ट डा. इशिता महेश्वरी, महेश्वरी पैथ लैब, बठिडा द्वारा किया गया। कैंप में जरूरतमंद मरीजों की फ्री सेवा के लिए डा. रमेश महेश्वरी एवं डा. इशिता महेश्वरी का माहेश्वरी सभा बठिडा द्वारा सम्मान किया गया। डा. रमेश महेश्वरी द्वारा महेश्वरी सभा के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया गया।

chat bot
आपका साथी