राजनीतिक पार्टियों को सौंपी वोटर सूचियों का कापी

राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों को वोटर सूची सौंपी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:00 PM (IST)
राजनीतिक पार्टियों को सौंपी वोटर सूचियों का कापी
राजनीतिक पार्टियों को सौंपी वोटर सूचियों का कापी

संवाद सहयोगी, मानसा: डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर मानसा महिद्र पाल के दिशा-निर्देशों के तहत उपडिप्टी कमिश्नर-कम-उप जिला चुनाव अफसर सुखप्रीत सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में जिले की समूह मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों के साथ बैठक की गई। इस दौरान एक जनवरी 2021 के आधार पर वोटर सूचियों की अंतिम प्रकाशना की कापियां उन्हें सौंपी गई। इन कापियों में फोटो वोटर सूची की हार्ड कापी व बिना फोटो वाली वोटर सूची की साफ्ट कापी शामिल है।

इस अवसर पर उप जिला चुनाव अफसर ने बताया कि योग्यता तिथि एक जनवरी 2021 के आधार पर फोटो वोटर सूचियों की अंतिम प्रकाशना की जा चुकी है। यह वोटर सूची जिला चुनाव दफ्तर, संबंधित चुनाव रजिस्ट्रेशन अफसर के दफ्तर, संबंधित बूथ लेवल अफसरों के पास देखने के लिए उपलब्ध है। अंतिम प्रकाशित वोटर सूची अनुसार विधानसभा चुनाव हलका मानसा में 215320, सरदूलगढ़ में 178787 और बुढलाडा हलके में 193228 वोटर हो चुके हैं। इसी तरह जिले में वोटरों की कुल संख्या 587335 हो गई है।

उपजिला चुनाव अफसर ने बताया कि हर व्यक्ति अपनी वोट वोटर सूची में चेक कर ले, क्योंकि वोट डालने के लिए केवल वोटर कार्ड होना ही जरूरी नहीं है। उनकी मौजूदा वोट वोटर सूची में दर्ज होनी भी जरूरी है। अगर कोई योग्य व्यक्ति वोट बनाने से वंचित रह गया है या किसी वोट की कटौती की जानी है तो वोट में दुरुस्ती की जरूरत है। वह अब भी वोटर सूचियों की लगातार संशोधन-2021 दौरान अपना दावा व एतराज आफलाइन या आनलाइन पेश कर सकते हैं। बैठक में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के नुमाइंदों के अलावा गुरचरण सिंह चुनाव तहसीलदार ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी