जहां बैठ मिशन तंदुरुस्त के आदेश देते रहे ADC, उसी सचिवालय की छत पर गंदगी का अंबार

अमृत सिंह ने अधिकरियों को आदेश दिए कि वह खाद्य पदार्थों के सैंपल भरने में तेजी लाएं। साथ ही निगम अफसरों को साफ-सफाई की व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 10:58 AM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 10:58 AM (IST)
जहां बैठ मिशन तंदुरुस्त के आदेश देते रहे ADC, उसी सचिवालय की छत पर गंदगी का अंबार
जहां बैठ मिशन तंदुरुस्त के आदेश देते रहे ADC, उसी सचिवालय की छत पर गंदगी का अंबार

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब सरकार के मिशन तंदुरुस्त के तहत एडीसी ने अलग-अलग अधिकारियों के साथ बैठक की। आदेश दिए कि लोगों की सेहत से खिलवाड़ न होने दिया जाए, मगर उनके ही आस-पास के कार्यालयों व विभागों के कर्मचारी बीमार हो रहे हैं। क्योंकि वहां पर जलभराव और गंदगी का अंबार लगा हुआ है। एडीसी अमृत सिंह की ओर से कार्यालय में मीटिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें सेहत, नगर निगम समेत अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

अमृत सिंह ने अधिकरियों को आदेश दिए कि वह खाद्य पदार्थों के सैंपल भरने में तेजी लाएं। साथ ही निगम अफसरों को साफ-सफाई की व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा, जिस सचिवालय में मीटिंग हुई है वहां डीसी, सीपी समेत सभी अधिकारियों के कार्यालय हैं। यहां करीबन चार हजार पुलिस कर्मी एवं प्रशासनिक कर्मचारी काम करते हैं। यहां के कई कर्मचारी वायरल बुखार से पीडि़त हैं। अकेले पुलिस विभाग के ही दर्जनों कर्मचारी इसीलिए छुट्टी पर हैं।

छतों पर गंदगी, टंकियों में गंदा पानी

सीपी कार्यालय की ऊपर की दो मंजिलों पर जीएसटी एवं एक्साइज विभाग के कार्यालय हैं। इनकी छतों पर गंदगी का आलम है। छत से पानी निकालने के लिए बनाई गई नाली चोक है। टंकियां खुली पड़ी हैं। कूड़े का ढेर लगा हुआ है, जिसमें पानी भरा हुआ है, जिसमें मलेरिया एवं डेंगू के मच्छर पैदा हो रहे हैं। यही नहीं जीएसटी कार्यालय का तो पूरा रिकॉर्ड छत पर फेंका हुआ है और उसमें भी मच्छर पनप रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी