गांव लक्खा में नशा तस्करों की जमानत देने वाले का होगा बायकाट

गांव के युवाओं के नशे की गिरफ्त में फंसने के बाद पंचायत ने अनोखा फैसला किया है। ग्रामीणों ने कहा कि पहले तो गांव के लोग चिट्टा बेचने वालों को पकड़ पुलिस के हवाले करेंगे और फिर उसकी जमानत लेने वालों का भी गांव के लोग बायकाट करेंगे। यह फैसला गांव लक्खा की पंचायत ने यह फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 May 2022 08:55 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2022 08:55 PM (IST)
गांव लक्खा में नशा तस्करों की जमानत देने वाले का होगा बायकाट
गांव लक्खा में नशा तस्करों की जमानत देने वाले का होगा बायकाट

जागरण संवाददाता, जगराओं : गांव के युवाओं के नशे की गिरफ्त में फंसने के बाद पंचायत ने अनोखा फैसला किया है। ग्रामीणों ने कहा कि पहले तो गांव के लोग चिट्टा बेचने वालों को पकड़ पुलिस के हवाले करेंगे और फिर उसकी जमानत लेने वालों का भी गांव के लोग बायकाट करेंगे। यह फैसला गांव लक्खा की पंचायत ने यह फैसला किया है। चिट्टे का सेवन करने के लिए युवा चोरी, छीनाछपटी या अन्य बड़े अपराध करने से भी नहीं हिचकिचा रहे हैं।

बुधवार को समूह ग्राम पंचायत लक्खा की अगुवाई में गांव वासियों की मीटिग हुई। इस मौके पर सरपंच जसवीर सिंह, पूर्व सरपंच परमजीत सिंह व नंबरदार रेशम सिंह ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति गांव में चिट्टा बेचता है तो उसके खिलाफ ग्राम पंचायत लक्खा की ओर से कानूनी कार्रवाई करवाई जाएगी। यदि चिट्टा बेचने वाले की गांव में कोई व्यक्ति जमानत देगा तो उस व्यक्ति का गांव में ायकाट किया जाएगा। उन्होंने गांववासियेां को अपील की है कि यदि कोई चिट्टा बेचता है तो वह तुरंत यह गैर कानूनी काम बंद कर दें, नहीं तो आने वाले दिनों में इस के परिणाम गंभीर होंगे। गांववासियों ने नशा विरोधी एक्शन कमेटी का सर्वसम्मति से गठन किया और गांव की महिलाओं व पुरुषों ने चिट्टे के खिलाफ एकजुट होने का प्रण लिया। इस मौके पर प्रधान सुरजीत सिंह धालीवाल, सिकदर सिंह ,सेवक सिंह, सुरिदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, जसमेल सिंह, जसविदर सिंह, जरनैल सिंह, दलजीत सिंह, सरबजीत सिंह, बलौर सिंह सेखों, अमनदीप सिंह सेखों, गुरप्रीत सिंह, जसवंत सिंह के अलावा बड़ी गिनती में गांव वासी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी