लुधियाना में काेराेना संक्रमितों के घरों का कूड़ा उठाएगी एटूजेड कंपनी, मेडिकल कूड़ा मेडिकेयर ही उठाएगी

Coronavirus लुधियाना में होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों काे नगर निगम ने राहत प्रदान की है। पहले कूड़ा उठाने वाली कंपनियाें ने संक्रमिताें के घर से कूड़ा उठाने से इनकार किया था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 11:16 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 02:33 PM (IST)
लुधियाना में काेराेना संक्रमितों के घरों का कूड़ा उठाएगी एटूजेड कंपनी, मेडिकल कूड़ा मेडिकेयर ही उठाएगी
लुधियाना में काेराेना संक्रमितों के घरों का कूड़ा उठाएगी एटूजेड कंपनी, मेडिकल कूड़ा मेडिकेयर ही उठाएगी

लुधियाना, जेएनएन। जिले में होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों के घरों से कूड़ा उठाने का विवाद खत्म हो गया है। शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। अस्तपाल ओवरलोड चल रहे हैं और हालात यह हैं कि आधे से ज्यादा कोरोना संक्रमित इस समय घरों में आइसोलेट हैं।

प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों को घरों में आइसोलेट तो कर दिया लेकिन नई नई समस्याएं अफसरों के सामने आ रही हैं। नगर निगम ने कोरोना संक्रमितों के घर से कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी मेडिकेयर कंपनी को सौंपी थी लेकिन कंपनी ने मेडिकल कूड़े के अलावा उन घरों से बाकी का कूड़ा उठाने से मना कर दिया। जिससे संक्रमितों के घरों से कूड़ा उठना बंद हो गया था।

मामला निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल के पास पहुंचा तो उन्होंने एटूजेड कंपनी के प्रतिनिधियों को बुलाया और कहा कि संक्रमितों के घरों से मेडिकल कूड़ा मेडिकेयर कंपनी उठाएगी और बाकी का कूड़ा एटूजेड को उठाना होगा। कमिश्नर ने उन्हें यह भी निर्देश दिए कि जिन घरों में संक्रमित मरीज हैं उन घरों का कूड़ा उठाने के लिए एटूजेड अलग से वाहन लगाए और उस कूड़े को डंप साइट पर भी अलग से रखे।

इस कूड़े को सेकेंडरी डंपों पर नहीं डाला जाएगा। उन्होंने साफ कर दिया कि संक्रमित का मेडिकल वेस्ट मेडिकेयर कंपनी के लोग ले जाएंगे। दरअसल मेडिकेयर कंपनी ने एतराज जताया था कि उनके पास जो प्लांट लगे हैं उसमें सिर्फ मेडिकल वेस्ट को ही प्रोसेस किया जा सकता है उसमें घरेलू सामान्य कूड़े को प्रोसेस नहीं किया जा सकता है। कमिश्नर के इस प्रयास से अब संक्रमितों के घरों का कूड़ा उठने लगा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी