लुधियाना में घरेलू गैस की कालाबाजारी करते दो गिरफ्तार, सिलेंडर व इलेक्ट्रानिक कंडे बरामद

जीवन नगर इलाके में घरेलू गैस की कालाबाजारी करने के आरोप में थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने दुकानदार तथा उसके साथी को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से गैस सिलेंडर और उनमें गैस भरने वाले उपकरण भी बरामद हुए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:49 PM (IST)
लुधियाना में घरेलू गैस की कालाबाजारी करते दो गिरफ्तार, सिलेंडर व इलेक्ट्रानिक कंडे बरामद
घरेलू गैस की कालाबाजारी करने के आरोप में दुकानदार तथा उसके साथी गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जीवन नगर इलाके में घरेलू गैस की कालाबाजारी करने के आरोप में थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने दुकानदार तथा उसके साथी को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से गैस सिलेंडर और उनमें गैस भरने वाले उपकरण भी बरामद हुए। दोनों के खिलाफ केस दर्ज करके रविवार उन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। एएसआइ गुरजंट सिंह ने बताया कि उनकी पहचान जीवन नगर की गली नंबर 26 निवासी संतोष गुप्ता तथा राघविन के रूप में हुई। पुलिस को शनिवार गुप्त सूचना मिली थी कि गली नंबर 26 में आरोपित की दुकान है। जिसमें वो घरेलू गैस की कालाबाजारी करता है। वह गैस के सिलेंडर महंगे दाम पर बेचता है।

इसके अलावा वह बड़े सिलेंडरों से गैस निकाल कर छोटे सिलेंडरों में भरकर ऊंचे भाव पर बेच कर लोगों से धोखाधड़ी करते है। इस तरह गैस भरने से कभी भी इलाके में कोई हादसा भी हो सकता है। सूचना के आधार पर वहां दबिश देकर दो बड़े सिलेंडर, 7 छोटे सिलेंडर, दो इलेक्ट्रानिक कंडे, दो गैस पाइप तथा एक बंसरी बरामद की गई।

यह भी पढ़ें-धरना देने वाली रोडवेज यूनियन वर्करों पर केस दर्ज

लुधियाना। शहीद सुखदेव थापर इंटर स्टेट बस टर्मिनल पर अपनी मांगों को लेकर धरना देने वाले राेडवेज स्टाफ के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 5 पुलिस ने केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआइ गुरचरणजीत सिंह ने बताया कि फिलहाल अज्ञात पंजाब रोडवेज, पनबस तथा पीआरटीसी यूनियन के वर्करों को नामजद किया गया है। उक्त केस पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर राजीव दत्ता की शिकायत पर दर्ज किया गया। अपने बयान में उन्होंने बताया कि 3 दिसंबर को पंजाब रोडवेज, पनबस तथा पीआरटीसी यूनियनों की और से सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक बस स्टैंड में धरना दिया। जिससे आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी