सड़क पर बैठे पशुओं से टकराए तीन वाहन, लोगों ने कॉमेडी शो की तरह किया प्रदर्शन

बेसहारा पशुओं से हो रहे हादसों पर व्यंगमय प्रदर्शन करते हुए युवा एनजीओ के कुमार गौरव सच्चा यादव बन हैबोवाल के आरेवाला चौक पहुंचे। उन्होंने सरकार और नेताओं के खिलाफ तंज कसा।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 17 Aug 2019 06:30 AM (IST)
सड़क पर बैठे पशुओं से टकराए तीन वाहन, लोगों ने कॉमेडी शो की तरह किया प्रदर्शन
सड़क पर बैठे पशुओं से टकराए तीन वाहन, लोगों ने कॉमेडी शो की तरह किया प्रदर्शन

लुधियाना, जेएनएन। महानगर में लावारिस पशु बड़ी समस्या बनते जा रहे हैं। इनकी वजह से सड़क पर हादसे होना अब आम हो गया है। हर रोज कहीं न कहीं बेसहारा पशुओं की वजह से हादसे हो रहे हैं। अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है और घायल हो चुके हैं पर सरकार और जिला प्रशासन इस समस्या से जनता को निजात दिलाने के लिए गंभीर नहीं है। अब ताजा घटना जालंधर बाईपास रोड पर हुई है। रात के समय सड़क पर बैठे बेसहारा पशुओं में तीन वाहन जा टकराए। इस हादसे में एक वाहन चालक की बाजू टूट गई और छह से भी ज्यादा लोग घायल हो गए। करीब 30 मिनट में एक ही जगह पर तीन हादसे हुए।

इसके बाद पार्षद पति मौके पर पहुंचे और बेसहारा पशुओं को वहां से हटाया। उन्होंने कहा कि वह इस संबंधी लोकल बॉडी मंत्री को अवगत करवाने के लिए पत्र लिखेंगे। वीरवार की देर रात काराबारा चौक के पास जालंधर बाईपास रोड पर दो सांड और गाय सड़क पर बैठी हुई थी। वहां लाइट भी नहीं थी। रात करीब साढ़े दस बजे सबसे पहले बोलेरो का चालक सड़क पर बैठे सांड से टकरा गया। इससे कार तो क्षतिग्रस्त हुई ही, साथ ही उसकी बाजू भी टूट गई। इसके बाद किसी तरह वह कार में वहां से चला गया। इसके तुरंत बाद छोटा हाथी का चालक पशुओं के कारण संतुलन खो बैठा और वह भी हादसे का शिकार हो गया।

15 मिनट बाद ही स्विफ्ट डिजाइर में आ रहे परिवार की कार भी इन पशुओं से टकरा गई। कार तो क्षतिग्रस्त हुई ही, गाड़ी में बैठी सवारियों को भी चोटें आई। हादसों की सूचना मिलते ही वहां पर लोगों एकत्र हो गए। हादसे में पशु भी जख्मी हुए। सूचना मिलते ही मौके पर इलाका पार्षद कुलवंत कौर के पति हंस राज भी पहुंचे और गोशाला से गाड़ी मंगवाकर पशुओं को वहां से हटवाया। इसके बाद लोग थाने भी पहुंचे और पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है।

वार्षिक छह करोड़ गोसेस इकट्ठा कर रहा निगम, पशु सड़कों पर घूम रहे

सरकार की ओर से प्रत्येक शहर से छह करोड़ रुपये प्रति माह काउ सेस इक्ट़्ठा किया जाता है। मगर इसके बावजूद लोग इन पशुओं के कारण ही घायल हो रहे हैं। सड़कों पर अवारा पशुओं के कारण रोजाना हादसे हो रहे हैं। इसमें 15 पंद्रह दिन में 12 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मगर इस समस्या से निजात नहीं दिलाई जा रही है, जिससे लोगों में रोष है।

लोकल बॉडी मंत्री को पत्र लिख करवाउंगा अवगत

पार्षद पति रंस राज का कहना है कि जालंधर रोड पर प्राइवेट कंपनी का टोल होने के बावजूद सड़क पर लाइटों का कोई प्रबंध नहीं है। रात को रोशनी नहीं होने से लोगों को सड़क पर बैठे पशु दिखाई नहीं देते हैं। जालंधर रोड पर ही लगातार हादसे हो रहे हैं। वह बेसहारा पशुओं की समस्या संबंधी लोकल बॉडी मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा को अवगत करवाएंगे।

सच्चा यादव ने कसा प्रशासन और नेताओं पर तंज

बेसहारा पशुओं से हो रहे हादसों पर व्यंगमय प्रदर्शन करते हुए युवा एनजीओ के कुमार गौरव सच्चा यादव बन हैबोवाल के आरेवाला चौक पहुंचे। उन्होंने सरकार और नेताओं के खिलाफ तंज कसा। कुमार गौरव भैंस का मॉडल लेकर वहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि इस एरिया के छह पार्षदों को भी वहां आने के लिए निमंत्रण दिया गया था मगर कोई भी पार्षद वहां नहीं पहुंचा। प्रदर्शन के कारण उन्होंने हास्यपद ढंग से नगर निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। इस प्रदर्शन में स्कूल के बच्चे भी शामिल हुए थे जिन्होंने बताया कि वह स्कूल के आने और जाने से डर लगता है। इस दौरान गौरव की ओर से वहां से गुजर रही महिलाओं और बच्चों से भी बात की और उन्हें इस संबंधी पूछा तो सभी ने इस गंभीर समस्या की तरफ सरकार को ध्यान देने के लिए आवेदन किया। कुमार गौरव ने कहा कि उनका मकसद लोगों को इस संबंधी जागरूक कर संघर्ष करने के लिए लामबद करना था।

chat bot
आपका साथी