तीन दिन पहले अल्टीमेटम के बावजूद नहीं सुधरी एटूजेड, अफसरों की क्लास लगाने के बाद दिया अंतिम मौका

शहर में कूड़ा प्रबंधन करने वाली कंपनी एटूजेड की कारगुजारी में सुधार नहीं हो रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:09 AM (IST)
तीन दिन पहले अल्टीमेटम के बावजूद नहीं सुधरी एटूजेड, अफसरों की क्लास लगाने के बाद दिया अंतिम मौका
तीन दिन पहले अल्टीमेटम के बावजूद नहीं सुधरी एटूजेड, अफसरों की क्लास लगाने के बाद दिया अंतिम मौका

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर में कूड़ा प्रबंधन करने वाली कंपनी एटूजेड की कारगुजारी में सुधार नहीं हो रहा। पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन के सीईओ अजय शर्मा कंपनी की काम से नाखुश हैं और नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल भी कंपनी अधिकारियों को फटकार लगा चुके हैं। इसके बावजूद कंपनी के काम करने के तौर तरीकों में बदलाव नहीं हो पा रहा। तीन दिन पहले कमिश्नर के अल्टीमेटम के बाद भी ताजपुर मेन कूड़ा डंप में प्रोसेसिग प्लांट पूरी तरह से काम नहीं कर रहा। सोमवार को निगम कमिश्नर ने छापा मारा तो प्लांट की कुछ मशीनें खराब मिली। यह देख कमिश्नर ने कंपनी अधिकारियों के अलावा सेहत ब्रांच के अफसरों की भी जमकर क्लास लगाई। कमिश्नर ने सेहत ब्रांच की प्रमुख व असिस्टेंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा को मौके पर ही फोन कर आदेश दिए कि वह रोजाना प्रोसेसिग प्लांट की चेकिग करें और रिपोर्ट उन्हें भेजें।

नगर निगम कमिश्नर ने तीन दिन पहले कंपनी अधिकारियों को हिदायतें दी थी कि प्लांट को पूरी क्षमता के साथ चलाएं ताकि शहर से निकलने वाले कूड़े का निस्तारण हो सके। इस पर कंपनी अधिकारियों ने भरोसा दिया था कि रविवार तक प्लांट पूरी क्षमता से चलना शुरू हो जाएगा। सोमवार को जब कमिश्नर डंप पर पहुंचे तो उन्होंने आरडीएफ, कंपोस्ट प्लांट के अलावा अन्य मशीनरी की जांच की। कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि प्लांट अभी भी पूरी क्षमता के साथ नहीं चलाया जा रहा है और मशीनरी खराब है। कंपनी को मशीनें ठीक करवाकर चलाने को कहा है। उसे साफ कह दिया है कि यह आखिरी मौका है। इसके बाद खामियां पाई तो नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की हिदायतों के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी।

समय समय पर छापेमारी रहेगी जारी

कमिश्नर ने बताया कि अब प्लांट की रोजाना मानिटिरिग की जाएगी। इसके लिए असिस्टेंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह रोज प्लांट की चेकिग करेंगी और उसकी रिपोर्ट उन्हें भेजेंगी। कमिश्नर ने कहा कि वह खुद भी समय समय पर डंप में छापा मारते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी