हॉस्पिटैलिटी ओलंपिक्स कुकिंग टैलेंट में स्टूडटेंस ने बनाए स्वादिष्ट व्यंजन

हास्पिटिएलिटी ओलंपिक्स का एक ऐसा मंच जहां विद्यार्थियों के टैलेंट का तड़का देखने को मिला। मौका रहा पीसीटीई ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट में दस कालेजों के विद्यार्थियों के लिए कराई गई

By Edited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 05:13 PM (IST)
हॉस्पिटैलिटी ओलंपिक्स कुकिंग टैलेंट में स्टूडटेंस ने बनाए स्वादिष्ट व्यंजन
हॉस्पिटैलिटी ओलंपिक्स कुकिंग टैलेंट में स्टूडटेंस ने बनाए स्वादिष्ट व्यंजन

जेएनएन, लुधियाना: 'हॉस्पिटैलिटी ओलंपिक्स' एक ऐसा मंच जहां होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के टैलेंट का तड़का देखने को मिला। मौका रहा पीसीटीई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में करवाई गई प्रतियोगिताओं का। इस दौरान दस कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसमें यंग शेफ कंपीटिशन, मॉकटेल कंपीटिशन-लेक ऑफ लिक्विड्स, फोल्ड द अनफोल्ड कंपीटिशन, रिमेंबर द रोज, द डस्ट बनी कंपीटिशन, द ग्लोबट्राटर और ट्रेरैथन कंपीटिशन हुआ। अलग-अलग कंपीटिशन में देहरादून के ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी, सीटी यूनिवर्सिटी शाहपुर, पीएयू, गुलजार ग्रुप ऑफ कॉलेज, पिरामिड कॉलेज, एलपीयू जालंधर के होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

हर प्रतियोगिता में विद्यार्थियों के टैलेंट को परखने के लिए होटल पार्क प्लाजा से एफएंडबी मैनेजर अभिषेक रायजादा, एग्जीक्यूटिव शेफ शिविराज, होटल महाराजा ग्रैंड से जीएम सुधांशु पहुंचे। पीसीटीई के डायरेक्टर जनरल डॉ. केएनएस कंग ने सभी विद्यार्थियों के टैलेंट की सराहना की और कहा कि समय-समय पर पीसीटीई विद्यार्थियों के लिए ऐसी गतिविधियां करवाता रहता है। इसके लिए स्टूडेंट्स को अपना टैलेंट दिखाने के लिए बेहतर मंच मिलता है। द ग्लोबल प्लेट थीम पर ढाई घंटे में बनाई तीन डिशेज कार्यक्रम में सबसे अधिक आकर्षण यंग मास्टर शेफ कंपीटिशन का रहा। इसमें विद्यार्थियों को द ग्लोबल प्लेट थीम पर ढाई घंटे का समय मिला और उन्हें तीन डिशेज तैयार करनी थी। इसमें प्रतिभागियों ने गुगनी विद मटर कचौरी, नलीनिहारी विद स्टीम राइस, केसरी भोग, मैक्सिकन कुजीन, पैंसियड चिकन विद मौले सॉस, इंडियन फूड कड़ाई पनीर विद जीरा राइस, कुकुंबर सैलेड, सूजी का हलवा बनाया। ट्रे पर पानी के गिलास रखकर लगाई दौड़ ट्रेरैथन कंपीटिशन में विद्यार्थी ट्रे पर पानी से भरे चार गिलास लेकर 200 मीटर तक भागे। मॉकटेल कंपीटिशन में 15 मिनट का समय दिया गया और विद्यार्थियों को क्लासिक और इनोवेशन थीम पर मॉकटेल तैयार करनी थी। टूरिज्म पर हुआ क्विज द ग्लोबट्राटर मुकाबले में टूरिज्म पर क्विज रहा जबकि द डस्ट बनी में विभिन्न कमरों में विद्यार्थियों को डस्ट के बीच बनी की पहचान करनी थी। 

chat bot
आपका साथी