सिमरजीत बैंस ने मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखा पत्र, DC को बदलने की उठाई मांग Ludhiana News

बैंस ने दावा किया कि लिप की लहर देखकर ही कैप्टर को दाखा में बार-बार रोड शो के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सरकार यह जान ले कि लिप के होते वह इलाके में धांधली नहीं होने देंगे।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 11:17 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 01:23 PM (IST)
सिमरजीत बैंस ने मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखा पत्र, DC को बदलने की उठाई मांग Ludhiana News
सिमरजीत बैंस ने मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखा पत्र, DC को बदलने की उठाई मांग Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लोक इंसाफ पार्टी अध्यक्ष विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने केंद्रीय मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब को पत्र लिख डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को बदलने की मांग की है।

सिमरजीत सिंह बैंस ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी कांग्रेस दाखा उप चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग करते हुए धांधली कर सकते हैं। ऐसे में जिला चुनाव अधिकारी बाहर के किसी प्रदेश से लगाया जाए और दाखा के प्रत्येक पोलिंग बूथ पर पैराममिल्ट्री फोर्स की तैनाती की जाए, ताकि पारदर्शी व निष्पक्ष चुनाव करवाए जा सके।

कोटमंगल सिंह लिप कार्यालय में यह जानकारी देते हुए बैंस ने दावा किया उन्हें सूचना मिली है अधिकारियों को किसी भी कीमत पर कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने के निर्देश मिले हैं। इसी के चलते उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखित रुप में यह जानकारी देते हुए डीसी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया से हटाने का अनुरोध किया है। बैंस ने दावा किया कि लिप की लहर देखकर ही कैप्टर को दाखा में बार-बार रोड शो के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सरकार यह जान ले कि लिप कार्यकर्ताओं के होते वह इलाके में धांधली नहीं होने देंगे। 

शाम छह बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार 

विधानसभा क्षेत्र दाखा उप चुनाव के लिए 19 अक्टूबर शाम छह बजे प्रचार बंद हो जाएगा। जिला चुनाव अधिकारी डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने चुनाव से 48 घंटे पहले लगने वाली आचार संहिता की पाबंदियों की जानकारी देते हुए बताया कि दाखा विधानसभा के वोटर के अलावा जो भी पार्टी वर्कर बाहर से प्रचार करने आए है उन्हें विधानसभा क्षेत्र छोडऩा होगा। क्षेत्र के सांसद या विधायक की अगर इलाके में वोट न भी हो तो भी उन्हें इलाका छोडऩे के लिए नहीं कहा जा सकता। चुनाव अधिकारी ने इलाके के होटल, धर्मशाला व कम्युनिटी सेंटर चेक करने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। अग्रवाल ने बताया कि शाम छह बजे के बाद सिनेमा, रेडियो, टीवी, रैली व सभा इत्यादि के माध्यम से चुनाव प्रचार पर पाबंदी रहेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी