Sidhu Moose wala Bhog: सिद्धू मूसेवाला की अंतिम असदास में जुटी भारी भीड़, मानसा में लगा 5 किमी लंबा जाम

Sidhu Moosewala Bhog सिद्धू मूसेवाला की आत्मिक शांति के लिए रखे भोग आज मानसा में डाले गए। इस दाैरान बड़ी संख्या में मूसेवाला के प्रशंसक राजनेता और आम लोग अनाज मंडी पहुंचे थे। कई जगह जाम की स्थिति पैदा हाे गई थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Jun 2022 11:34 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jun 2022 02:46 PM (IST)
Sidhu Moose wala Bhog: सिद्धू मूसेवाला की अंतिम असदास में जुटी भारी भीड़, मानसा में लगा 5 किमी लंबा जाम
मानसा में आज गायक सिद्धू मूसेवाला की आत्मिक शांत के लिए रखे पाठ का भोग डाला जा रहा है।

जागरण संवाददाता, मानसा। गायक सिद्धू मूसेवाला की आत्मिक शांति के लिए रखे पाठ का भोग मानसा की अनाज मंडी में डाला गया। इस बीच बड़ी संख्या में मूसेवाला के प्रशंसक, राजनेता और आम लोग पहुंचे। अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए हालीवुड, पालीवुड सहित गीत-संगीत की दुनिया के कई कलाकार पहुंचे हैं। 

#WATCH Punjab: 'Antim Ardas' of #SidhuMooseWala is being held at his residence in Moosa village of Mansa district.

He was shot dead in Mansa on May 29th. pic.twitter.com/uhWvfYhsMG

— ANI (@ANI) June 8, 2022

इससे पहले, मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मूसा गांव में पहुंचकर सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धाजंलि दी थी। बता दें कि गत 29 मई को दो गाड़ियों में सवार शूटरों ने गांव जवाहरके में मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। कयास लगाए जा रहे है कि सिद्धू मूसेवाला के पिता अपने दिल की बात रख सकते हैं।

10 एकड़ जगह में पंडाल लगाया

मानसा में सिद्धू मूसेवाला के भोग पर जाने के लिए वाहनों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। मानसा की मुख्य रोड पर अभी 5 किलोमीटर लंबा जाम है।

दूसरी तरफ मानसा शहर में पुलिस ने ट्रैफिक का रूट डायवर्ट कर दिया है। यहां पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं। लोग 10-10 किलोमीटर की दूरी से पैदल चल कर पंडाल में पहुंच रहे हैं। सिद्धू के भोग को लेकर 10 एकड़ जगह में पंडाल लगाया गया है। एसजीपीसी की ओर से 10 जगहों पर लंगर लगाया गया है। सिद्धू के भोग पर लोग हाथों में उनके बैनर लेकर पहुंचे। जबकि वाहनों पर भी उनकी बड़ी बड़ी फ्लेक्स लगी हुई है।

गांव मूसा में 800 वालंटियर संभाल रहे डयूटी

गांव मूसा के 250 वालंटियरों ने भोग के समय सेवा करने की जिम्मेवारी संभाली है। आसपास के गांवों के भी पांच-छह सौ वालंटियर सेवा करने के लिए तैयार हैं। भोग पर 10 जगह लंगर भी लगाया जाएगा। जगह-जगह पर ठंडे पानी की छबील लगाई जाएगी। लंगर का प्रबंध एसजीपीसी की ओर से किया जाएगा। इस दौरान मेडिकल प्रैक्टिशनरों की ओर से मुफ्त जांच कैंप भी लगाया जाएगा, जिस दौरान लोगों का चेकअप कर उनको दवा दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें-सिद्धू मूसेवाला के भोग पर पिता का दर्द, बेटे की बचपन से अब तक की कहानी की बयां, सुनने वालों के भी छलके आंसू

chat bot
आपका साथी