लुधियाना में हौजरी कारोबारियों को काल कर रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों के सात गुर्गे गिरफ्तार, दहशत फैलाने के लिए करवाई थी फायरिंग

लुधियाना में हौजरी कारोबारियों को काल कर रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों के सात गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अदालत ने सभी सातों आरोपितों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। उनके कब्जे से पुलिस ने चार देसी पिस्तौल कैश मोटरसाइकिल व अन्य सामान पकड़ा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 10:51 AM (IST)
लुधियाना में हौजरी कारोबारियों को काल कर रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों के सात गुर्गे गिरफ्तार, दहशत फैलाने के लिए करवाई थी फायरिंग
लुधियाना में हौजरी कारोबारियों से रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों के सात गुर्गों को पुलिस गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के हौजरी कारोबारियों को विदेश से काल कर तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों के सात गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से चार देसी पिस्तौल, 36 कारतूस, एक लाख रुपये, मोटरसाइकिल, सात मोबाइल फोन और वाई-फाई के दो डौंगल जब्त किए हैं। अदालत ने वीरवार को सातों आरोपितों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा ने बताया कि आरोपितों की पहचान समराला के गांव रौला निवासी लखवीर सिंह उर्फ विक्की, बरनाला के गांव माहल खुर्द निवासी लवप्रीत सिंह उर्फ जैडो, बरनाला के रायकोट रोड स्थित संत उत्तरदेव नगर की गली नंबर आठ निवासी हरविंदर सिंह उर्फ सन्नी, बरनाला के शेखा रोड की गली नंबर 12 निवासी सतनाम सिंह उर्फ सत्ती, शुभम उर्फ शुभी, साहनेवाल के गांव नत निवासी दिलप्रीत सिंह उर्फ पीता सरपंच और मनप्रीत सिंह उर्फ गोला के रूप में हुई। 

कनाडा में बैठे गैंगस्टर सुखा दुन्नेके और मनीला में रह रहे मंदीप सिंह ने चंडीगढ़ रोड स्थित सेक्टर 32 में रहने वाले हौजरी कारोबारी गौतम अरोड़ा और उनके चाचा सुभाष अरोड़ा को विदेश के नंबरों से 29 और 31 मई को काल कर तीन करोड़ रुपये देने के लिए धमकाया था। उन्होंने काल कर दी धमकी को नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद गैंगस्टर के इशारे पर उसके गुर्गों ने दहशत फैलाने के लिए 15 जून को सेक्टर 32 में कारोबारियों के घर के पास फायरिंग की थी। इलाके में रहने वाले अजय कुमार ने फायरिंग की शिकायत थाना डिवीजन नंबर सात में दर्ज करवाई थी।

जांच के दौरान पुलिस ने उस मोटरसाइकिल का नंबर मिल गया जिसे फायरिंग के लिए इस्तेमाल किया गया था। इसके बाद पुलिस ने गांव रौला में छापामारी कर लखवीर सिंह उर्फ विक्की को दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर बाकी बदमाशों को भी पुलिस ने पकड़ लिया। 

पूछताछ में उगले कई राज

पूछताछ में सामने आया कि मोगा के गांव लोपोके निवासी मनदीप सिंह और बरनाला के गांव बख्तगढ़ निवासी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्शी इस मामले में संलिप्त हैं। मनदीप सिंह मनीला में रहता है और अर्शदीप फिरोजपुर जेल में बंद है। उसके कनाडा में रह रहे गैंगस्टर सुखा दून्ने के और मनदीप सिंह के साथ दोस्ती है। उन दोनों के कहने पर अर्शदीप ने इन गुर्गों को फायरिंग के लिए तैयार किया था। 

आरोपितों पर पहले भी दर्ज हैं केस

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि इससे पहले लखवीर सिंह उर्फ विक्की पर एक, लवप्रीत सिंह उर्फ जैडो पर एक, हरविंदर सिंह उर्फ सन्नी पर दो, सतनाम सिंह उर्फ सत्ती के खिलाफ आठ और शुभम उर्फ शुभी पर एक केस दर्ज है। 

chat bot
आपका साथी