यूपी से तीन पिस्टल खरीद कर लाया था संजू बामण

लूट मामले में गिरफ्तार किए गए संजीव कुमार उर्फ संजू बामण की निशानदेही पर पुलिस ने 32 बोर की एक पिस्टल समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:45 AM (IST)
यूपी से तीन पिस्टल खरीद कर लाया था संजू बामण
यूपी से तीन पिस्टल खरीद कर लाया था संजू बामण

जागरण संवाददाता, लुधियाना : दो सप्ताह पहले हुई 3.40 लाख रुपये की लूट मामले में गिरफ्तार किए गए संजीव कुमार उर्फ संजू बामण की निशानदेही पर पुलिस ने 32 बोर की एक पिस्टल समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसएचओ अमनदीप बराड़ ने बताया कि उसकी पहचान होशियारपुर के गांव डगाना खुर्द स्थित रामदास नर्सिग होम के निकट रहने वाले सुखचैन सिंह उर्फ सुखा उर्फ मिट्टू के रूप में हुई है। इन दिनों वह होशियारपुर के दशमेश नगर में रह रहा था। संजू बामण ने एक और सनसनीखेज राजफाश किया है। उसने कहा कि दूसरा पिस्टल उसने कांग्रेसी नेता डिंपल राणा के बेटे युवराज राणा को बेचा था। पुलिस ने सुखा और युवराज के खिलाफ केस दर्ज करके युवराज की तलाश शुरू कर दी है।

19 अक्टूबर को पुलिस ने 3.40 लाख की लूट मामले में काकोवाल रोड की बावा कालोनी निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, आनंदपुरी की गली नंबर-दो निवासी संजीव कुमार उर्फ संजू बामण और ताजपुर रोड की विश्वकर्मा कालोनी निवासी मोहित शर्मा को गिरफ्तार किया था। संजू बामण पुलिस के पास रिमांड पर था। पूछताछ में उसने बताया कि पांच महीने पहले उसने युवराज के साथ उत्तर प्रदेश से 50-50 हजार रुपये में दो पिस्टल खरीदे थे, जिसमें से एक पिस्टल उसने रख लिया और दूसरा युवराज ने रख लिया। डेढ़ महीना पहले उसने सुखा की स्विफ्ट कार में अलीगढ़ जाकर 32 बोर का एक पिस्टल 50 हजार में खरीदा था। वो पिस्टल सुखे के पास ही है। इस बात का पता चलते ही पुलिस ने होशियारपुर में दबिश देकर सुखे को गिरफ्तार करके पिस्टल बरामद कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वो खेतीबाड़ी का काम करता है। उसके ससुरालवालों के साथ उसकी रंजिश चल रही है। इस कारण उसने अपनी रक्षा के लिए वो पिस्टल खरीदा था। आरोपित को मंगलवार अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा।

चौकी मिलरगंज इंचार्ज कपिल शर्मा ने बताया कि संजू बामण के पास जो पिस्टल था। उसके बल पर वो अपने साथियों के साथ मिल कर नवांशहर के गांव जाडला में बदमाशी करने गया था। वहां सामने से सेर को सवा सेर टकरा गए। उन लोगों ने संजू बामण और उसके साथियों की जम कर पिटाई की। इस कारण उन्हें वहां से भागना पड़ा, मगर हड़बड़ी में संजू की मोटरसाइकिल स्लिप कर गई और वह उसकी टांग के ऊपर गिर गई। इस घटना में उसकी टांग टूट गई। उन लोगों ने उसकी पिटाई की और उसका पिस्टल निकाल लिया। अब लुधियाना के साथ थाना नवांशहर की पुलिस उस पिस्टल की तलाश में है।

chat bot
आपका साथी