संध्या चौकी में श्री बालाजी के नाम में डूबे भक्ति

सिद्ध पीठ महाबली संकटमोचन श्री हनुमान मंदिर में संध्या चौंकी का आयोजन प्रधान अशोक जैन की अध्यक्षता में किया गया। इसमें टीवी भजन सम्राट दविंदर भारद्वाज ने श्री बालाजी के दरबार में हाजिरी लगाई और श्री राम श्री राम धुन की ऐसी मधुर लय में गाया कि प्रागण में बैठे सभी राम भक्त श्री बालाजी की भक्ति में डूब गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Sep 2018 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 11:00 PM (IST)
संध्या चौकी में श्री बालाजी के नाम में डूबे भक्ति
संध्या चौकी में श्री बालाजी के नाम में डूबे भक्ति

जासं, लुधियाना : सिद्ध पीठ महाबली संकटमोचन श्री हनुमान मंदिर में संध्या चौंकी का आयोजन प्रधान अशोक जैन की अध्यक्षता में किया गया। इसमें टीवी भजन सम्राट दविंदर भारद्वाज ने श्री बालाजी के दरबार में हाजिरी लगाई और श्री राम श्री राम धुन की ऐसी मधुर लय में गाया कि प्रागण में बैठे सभी राम भक्त श्री बालाजी की भक्ति में डूब गए। दविंदर भारद्वाज ने कहा कि यह एक ऐसा सिद्ध स्थान है जहां अगर बड़े से बड़े कलाकार को भी गाने का अवसर प्राप्त हो तो वह भाग्यवान होगा, क्योंकि श्री बालाजी महाराज उनके समस्त दु:ख हर लेते हैं।

इस अवसर पर श्रीश्री 1008 चण्डी पीठाधीश्वराचार्य श्री स्वामी चन्दरेश्वरगिरी महाराज अपने शिष्यों के साथ श्री बालाजी दरबार में नतमस्तक हुए व अपने मुखारविंद से समरवानी की वर्षा की। मंदिर कमेटी के प्रधान अशोक जैन, मुख्य सेवादार सोमनाथ मड़कन, अनुज मदान, अरविंद टिल्लू की तरफ से उनका भव्य स्वागत किया गया। स्वामी ने प्रवचनों में कहा कि जहा भगवान राम का सिमरन वहा श्री हनुमान की उपस्थिति होती है और जिस हृदय में भगवान श्री राम का सिमरन नहीं होता, वहा श्री हनुमान का वास असंभव है और कलयुग में भक्तों को शीघ्र फल देकर उनकी विपत्तियों का नाश करने की शक्ति मात्र श्री में ही है इसीलिए हमें निंदा का त्याग कर सच्चे हृदय से भगवान की स्तुति करनी चाहिए। संध्या चौंकी के अवसर पर पवित्र ध्वज लहराया गया। श्री हनुमान चालीसा के उपरात संध्या चौंकी को विराम दिया गया। इस अवसर पर अमृत लाल वर्मा, सोमनाथ मड़कन, ऋषि जैन, अमन जैन, अनुज मदान, अरविंद टिल्लू, ज्योति गुप्ता, सतीश डंग, भारती सोनी, मदन लाल मदान, संदीप धमीजा, नवल जैन, विश्वनाथ सेठी, नरिंदर नंदू ,बलजीत सिंह पीता, रोहित डंग,संजीव वर्मा, अरुण अग्रवाल आदि उपस्थित हुए।

chat bot
आपका साथी