लुधियाना के गांव गहौर में जन्मे राज चौहान ने बढ़ाया मान, ब्रिटिश कोलंबिया के बने स्पीकर

राज चौहान की कामयाबी पर शहर में खुशी की लहर है। उनके परिजन फूले नहीं समा रहे हैं। कनाडा में राज के स्पीकर चुने जाने के बाद उनके भाई एडवोकेट राजवंत सिंह को समाज के अलग-अलग वर्गों से बधाई संदेश आ रहे हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 04:30 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 08:28 AM (IST)
लुधियाना के गांव गहौर में जन्मे राज चौहान ने बढ़ाया मान, ब्रिटिश कोलंबिया के बने स्पीकर
राज चौहान कनाडा में स्पीकर चुने गए। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। जिले के गांव गहौर में जन्मे राज चौहान कनाडा की ब्रिटिश कोलंबिया सूबे की असेंबली में स्पीकर चुने गए। राज चौहान आर्य कालेज लुधियाना से ग्रेजुएशन करने के बाद कनाडा चले गए थे। एनडीपी पार्टी से वह पांच बार एमएलए चुने गए और इस बार उन्हें असेंबली का स्पीकर भी चुन लिया गया। राज चौहान राजनीति में आने से पहले कनाडियन फार्म वर्कर्स यूनियन के प्रधान और 18 साल हास्पिटल इंप्लाइज यूनियन के डायरेक्टर भी रहे। विधानसभा स्पीकर चुने जाने से पहले राज चौहान डिप्टी स्पीकर भी रह चुके हैं।

कनाडा में उनके स्पीकर चुने जाने के बाद उनके भाई एडवोकेट राजवंत सिंह को समाज के अलग-अलग वर्गों से बधाई संदेश आ रहे हैं। पंजाबी साहित्य अकादमी के पूर्व प्रधान प्रोफेसर गुरभजन सिंह गिल, पीएयू के पूर्व डायरेक्टर एक्सटेंशन डा. सुरजीत सिंह गिल, राजवंत सिंह ग्रेवाल, गुरजीत सिंह रोमाना, अमरजोत सिंह सिद्धू ने भी राजवंत सिंह को उनके भाई की कामयाबी पर बधाई दी।

जीसीजी की कार्यकारी प्रिंसिपल को मिला डीडीओ चार्ज

इधर, गवर्नमेंट कालेज ग‌र्ल्स (जीसीजी) की कार्यकारी प्रिंसिपल और कामर्स विभाग की प्रमुख डा. गुरप्रीत कौर को ड्राइंग एंड डिसबर्सिग अफसर (डीडीओ) का चार्ज मिला है। डा. गुरप्रीत पिछले काफी समय से कालेज में कामर्स विभाग की प्रमुख के तौर पर सेवाएं दे रहीं हैं। कालेज में कार्यभार संभालने पर सीनियर अध्यापकों और कामर्स विभाग के सदस्यों ने डा. गुरप्रीत को सम्मानित किया। इस अवसर पर सतीश चंद्र धवन(एससीडी) सरकारी कालेज के प्रिंसिपल डा. धर्म सिंह संधू, डा. बीके खुराना, प्रो. डा. जीएस संधू, प्रो. डा. अश्विनी भल्ला, सुमन लता, निशी और आरसी संधू ने भी डा. गुरप्रीत को बधाई दी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी