धर्म परिवर्तन करने वालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

माछीवाड़ा में एक 10 वर्षीय हिंदू लावारिस ब'चे के गुप्तांग का अगला हिस्सा काटकर जबरन धर्म परिवर्तन करने की कोशिश में 3 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 03:14 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 03:35 PM (IST)
धर्म परिवर्तन करने वालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी
धर्म परिवर्तन करने वालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

संवाद सहयोगी, लुधियाना: माछीवाड़ा में एक 10 वर्षीय हिंदू लावारिस बच्चे के गुप्तांग का अगला हिस्सा काटकर जबरन धर्म परिवर्तन करने की कोशिश में 3 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।

मामला धर्म से जुड़ा और नाजुक होने के कारण घटना की सूचना मिलते ही एसपी डी जसवीर सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में बच्चे का हाल पूछा और घटना की सारी जानकारी ली। इस घटना के बाद इलाके के हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त हो गया है। वो भी अस्पताल में इकठ्ठा हो गए।

एसपी डी जसवीर सिंह ने सभी को विश्वास दिलाया कि इस मामले में कोई भी ढील नहीं इस्तेमाल की जाएगी। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है इसलिए सब पुलिस को सहयोग देते हुए इलाके में भाईचारक साझ और शातमयी माहौल बनाकर रखें।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि बच्चे ने पुलिस के पास बयान दर्ज करवाए कि वह दशहरा ग्राउंड के निकट फ्रूट की रेहड़ी लगाने वाले मोफीन नाम के व्यक्ति के पास काम करने लग गया। उसने काम के लिए उसे एक हजार रुपये महीना वेतन देना तय कर लिया। यह व्यक्ति उससे काम भी करवाता रहा और मारपीट भी करता था।

बच्चे के बयानों के मुताबिक, 27 सितंबर की रात करीब 8 से 9 बजे के बीच मोफीन के साथ 2 अन्य नौजवान जिनके वह नाम नहीं जानता, उसे रेहड़ी के पिछली तरफ ले गए। उनमें से 2 ने उसकी बाजू पकड़ ली, पैंट उतारकर उसके गुप्तांग का अगला हिस्सा चाकू के साथ जबरन काट दिया। उसे बहुत दर्द हुआ। अगले दिन वह डरकर मोफीन की रेहड़ी छोड़कर कैंटर यूनियन में चला गया जहां यूनियन ने उसे इलाज के लिए दाखिल करवाया। पुलिस ने इस बयान के आधार पर मोफीन निवासी इंदिरा कॉलोनी और 2 अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

¨हदू संगठनों ने आरोपितों को जल्द पकड़ने की मांग की

इस घटना के बाद ¨हदू संगठनों में रोष है। विश्व हिंदू परिषद के नेता स्वामी सूरिया, नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान दलजीत सिंह गिल, दुर्गा शक्ति मंदिर कमेटी के प्रधान अशोक सूद, सनातन धर्म कमेटी के प्रधान संजीव पांधी, सर्वहितकारी सभा के सचिव नरेश खेड़ा, संजीव महिंद्रू, गंगा नंद भूरी वाले सेवा समिति के चेयरमैन चरनजीत थोपिया ने पुलिस से मांग की कि अरोपितों को तुरंत गिरफ्तार कर सख्त सजा दी जाए।

chat bot
आपका साथी