बजरंग पूनिया ने दिलाई पंजाब रॉयल्स को पहली जीत, दिल्ली सल्तनत काे दी पटखनी

प्रो. रेसलिंग लीग के दूसरे दिन रविवार को पंजाब रॉयल्स और दिल्ली सल्तनत की भिड़ंत हुई।

By Edited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 05:00 AM (IST)
बजरंग पूनिया ने दिलाई पंजाब रॉयल्स को पहली जीत, दिल्ली सल्तनत काे दी पटखनी
बजरंग पूनिया ने दिलाई पंजाब रॉयल्स को पहली जीत, दिल्ली सल्तनत काे दी पटखनी

जेएनएन, लुधियाना। प्रो. रेसलिंग लीग के दूसरे दिन रविवार को पंजाब रॉयल्स और दिल्ली सल्तनत की भिड़ंत हुई। दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। हालांकि व‌र्ल्ड नंबर 1 पहलवान बजरंग पूनिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब ने दिल्ली सल्तनत को रोमांचक मुकाबले 4-3 के अंतर से मात दे दी। बजरंग ने आंद्रे को 9-0 से बुरी तरह पटखनी दी। लीग में मेजबान पंजाब रॉयल्स की यह पहली जीत है। वहीं दिल्ली सल्तनत की यह दूसरी हार है। लीग में टॉप पर हरियाणा हैमर्स काबिज है। प्रो. रेसलिंग लीग के दूसरे दिन व‌र्ल्ड नंबर रैंकिंग बजरंग पुनिया व ओलंपियन साक्षी मलिक पर निगाहे रहीं। पर बाजी बजरंग ने मारी। हालांकि दिल्ली की साक्षी ने जीत दर्ज कर मुकाबला 3-3 की बराबरी में ला खड़ा किया था।

पक्खोवाल रोड स्थित इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो. रेसलिंग लीग में पंजाब रॉयल्स व दिल्ली सल्तनत के बीच मुकाबला खेला गया। पहले 74 किग्रा. मुकाबले में दिल्ली सल्तनत के खेतकी ने विनोद कुमार को एकतरफा मुकाबले में 10-0 से मात दी। दूसरा मुकाबला पंजाब के नाम रहा। 76 किग्रा. में पंजाब की महिला खिलाड़ी सुस्तवा ने वेसिन को 2-1 से हराकर मुकाबला 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। तीसरे 86 किग्रा. मुकाबले में पंजाब के दातो ने दिल्ली के प्रवीण को 12-0 से हराकर 2-1 की लीड ली। चौथे 53 किग्रा. मुकाबले में दिल्ली की पिंकी ने पंजाब की अंजू को 9-4 से हराकर मुकाबला 2-2 पर बराबर कर दिया। पांचवें पुरुष वर्ग 125 किग्रा. में पंजाब के कोरेन ने दिल्ली के सतेंद्र मलिक को 7-2 से हराया। पंजाब ने 3-2 की बढ़त बना ली। छठे में 62 किग्रा. में दिल्ली व ओलंपियन साक्षी ने पंजाब की अनिता को 11-0 से मात देकर मुकाबला 3-3 की बराबरी पर ला खड़ा किया। फिर अंतिम 65 किग्रा. मुकाबले में पंजाब के बजरंग पुनिया ने दिल्ली के आंद्रे को 9-0 से हराकर लीग में टाई जीत ली।  

खिलाड़‍ियों ने बेहतर खेल दिखाया: कुलदीप सिंह

पंजाब रॉयल्स के कोच कुलदीप सिंह का कहना है कि टीम के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया। हालांकि मुकाबले सभी रोमांचक हुए। बजरंग ने पंजाब को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

बजरंग के प्रदर्शन की बदौलत जीती विरोधी टीम: सुजीत मान

दिल्ली सल्‍तनत के कोच सुजीत मान का कहना है कि साक्षी ने जीत कर मुकाबला टाइ पर ला दिया, लेकिन नंबर 1 पहलवान बजरंग के शानदार प्रदर्शन ने हमसे जीत छीन ली।

मुंबई मराठा व यूपी दंगल की भिड़ंत आज

विनेश फोगट व पूर्व व‌र्ल्ड चैंपियन वानेसा मुकाबले पर सबकी निगाहें प्रो. रेसलिंग लीग के तहत सोमवार को मुंबई मराठा व यूपी दंगल अपने तीसरे मुकाबले को लेकर आमने-सामने होगी। लीग में मुंबई को मिली-जुली सफलता हासिल हुई, जबकि यूपी दंगल का हाल सीजन दो जैसा होता दिख रहा है। इन दोनों टीमों के आइकन खिलाड़ियों विनेश फोगट व वानेसा के बीच मुकाबले पर सबकी निगाहें रहेगी। वानेसा वर्ष 2017 की व‌र्ल्ड चैंपियन है, जबकि विनेश ने एक ही वर्ष एशियाई खेलों व कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। अपने पहले मैच में मुंबई ने गत चैंपियन पंजाब रॉयल्स को हराकर उल्टफेयर किया है। दूसरे मैच में एमपी योद्धा ने मुंबई को मात दी थी। वहीं यूपी दंगल पहले हरियाणा व दूसरे दिल्ली सल्तनत से हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लीग में मुंबई 2 मैचों में 1 जीत व 1 हार के साथ चौथे पायदान पर, जबकि यूपी दंगल 2 मैचों में 2 हार के साथ निचले क्रम में स्थिर है। मुंबई जहां जीत कर अंक तालिका के ऊपरी पायदान पर जद्दोजहद करेगी, वहीं यूपी दंगल अपनी हार का क्रम तोड़ने के प्रयास में रहेगी।

chat bot
आपका साथी