बस स्टैंड के पीछे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर बसों की पार्किंग करवा हो रही अवैध वसूली

बस स्टैंड के पीछे शाम नगर में लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर अवैध तरीके से बसों को पार्क करवाकर कुछ लोग रोजाना हजारों रुपये की वसूली कर रहे हैं। भाजपा नेता विनीतपाल मोंगा ने इस मामले की शिकायत विजिलेंस मुख्य सचिव और सीबीआइ से की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:44 AM (IST)
बस स्टैंड के पीछे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर बसों की पार्किंग करवा हो रही अवैध वसूली
बस स्टैंड के पीछे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर बसों की पार्किंग करवा हो रही अवैध वसूली

जागरण संवाददाता, लुधियाना : बस स्टैंड के पीछे शाम नगर में लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर अवैध तरीके से बसों को पार्क करवाकर कुछ लोग रोजाना हजारों रुपये की वसूली कर रहे हैं। भाजपा नेता विनीतपाल मोंगा ने इस मामले की शिकायत विजिलेंस, मुख्य सचिव और सीबीआइ से की है। उनका आरोप है कि निजी लोगों ने अवैध पार्किंग करवाकर करोड़ों रुपये की वसूली की है। इसे रिकवर कर सरकार के खजाने में जमा करवाया जाए।

मोंगा ने आरोप लगाया कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर खाली बस को पार्क करने के तीन सौ और यहां से सवारियां लेकर जाने वाली बस से पांच सौ रुपये वसूल किए जाते हैं। इस जगह पर कई रेहड़ियां लगाई जाती हैं जिनसे दो सौ रुपये प्रतिदिन वसूल किए जाते हैं। रोजाना औसतन करीब 50 हजार रुपये की वसूली की जाती है। यह वसूली दो साल से की जा रही है। यह रकम अब तक छह करोड़ से अधिक हो जाती है। जो व्यक्ति अवैध तरीके से पार्किंग चला रहा है वह कांग्रेस का कार्यकर्ता है। वह यह पैसा इकट्ठा कर स्थानीय नेताओं तक पहुंचा रहा है। मोंगा ने आरोप लगाया कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की इस जगह पर पार्किंग के लिए कोई बोली ही नहीं करवाई गई है। यह वसूली मिलीभगत से की जा रही है।

मंत्री राजा वड़िंग के सामने काट्रैक्टर ने भी उठाया था मामला :

अवैध पार्किंग कर वसूली की शिकायत उच्च अधिकारियों और परिवहन मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िंग के पास पहुंच चुकी है। रविवार को परिवहन मंत्री के लुधियाना दौरे के दौरान बस स्टैंड के कांट्रैक्टर ने यह मामला उठाया था। इस पर मंत्री ने भी ट्रस्ट के अधिकारियों से रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी