दूसरे आरोपित कांस्टेबल का मोबाइल फोन बरामद

खन्ना सदर थाना में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के दूसरे आरोपित कांस्टेबल वरुण कुमार का मोबाइल फोन पुलिस ने बरामद कर किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 11:54 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 11:54 PM (IST)
दूसरे आरोपित कांस्टेबल का मोबाइल फोन बरामद
दूसरे आरोपित कांस्टेबल का मोबाइल फोन बरामद

सचिन आनंद, खन्ना : खन्ना सदर थाना में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के दूसरे आरोपित कांस्टेबल वरुण कुमार का मोबाइल फोन पुलिस ने बरामद कर किया है। वरुण के सरेंडर करने के बाद पुलिस ने रिमांड के दौरान उससे मोबाइल फोन बरामद किया। यह मोबाइल फोन इस निर्वस्त्र कांड का सबसे बड़ा सबूत माना जा रहा है। इसी मोबाइल से पूर्व एसएचओ और मुख्य आरोपित बलजिदर सिंह पर निर्वस्त्र कर वीडियो बनाने का आरोप है।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश पर बनी एडीजीपी डॉ. नरेश अरोड़ा की अगुआई वाली एसआइटी की जांच में यह बात सामने आई थी कि वीडियो बनाने और उसे वायरल करने के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल कांस्टेबल वरुण कुमार का था। वरुण कुमार उस वक्त सदर थाना का मुंशी था। मौजूदा एसआइटी के सदस्य एसपी (एच) तजिदर संधू ने यह पुष्टि की है कि वरुण कुमार से मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। वह मुख्य सबूत था। उसी से वीडियो बनी थी। मोबाइल फोन को जल्द ही जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा जाएगा। वरुण का पिता बोला, बलजिदर के पास था मोबाइल

रिमांड के दौरान जहां पुलिस ने आरोपित वरुण से मोबाइल की बरामदगी दिखा दी है। लेकिन 10 सितंबर को वरुण के पिता मुकेश कुमार ने खन्ना के एसएसपी को एक पत्र लिखकर बताया कि उनके बेटे वरुण का मोबाइल फोन 17 अप्रैल को बलजिदर सिंह ने एक डीएसपी की हाजरी में ले लिया था। उसका सिम निकालकर वहां मौजूद एक हेड कांस्टेबल ने वरुण को दे दिया था। मुकेश ने उस पत्र में लिखा कि अब उन्हें मोबाइल फोन की जरूरत है। इसलिए उन्हें वह वापस किया जाए।

chat bot
आपका साथी