पंजाब के लुधियाना में लगा पेट्रोल-डीजल का लंगर, यूथ अकाली दल ने मुफ्त बांटा तेल

पेट्रोल डीजल में मूल्य वृद्धि के खिलाफ यूथ अकाली दल ने वीरवार को लुधियाना में इसका लंगर लगाया है। इस दौरान 513 लीटर तेल मुफ्त बांटा गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 04:06 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 08:04 PM (IST)
पंजाब के लुधियाना में लगा पेट्रोल-डीजल का लंगर, यूथ अकाली दल ने मुफ्त बांटा तेल
पंजाब के लुधियाना में लगा पेट्रोल-डीजल का लंगर, यूथ अकाली दल ने मुफ्त बांटा तेल

जेएनएन, लुधियाना। पंजाब में लंगर की परंपरा है। खाने-पीनेे की चीजों का लंगर तो आपने सुना होगा, लेकिन इस बार यहांं लंगर लगा पेट्रोल व डीजल का। पेट्रोल-डीजल के दामों में बेहताशा वृद्धि के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के यूथ विंग ने इसका लंगर लगाया। यूूथ अकाली दल के जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा ने रेलवे स्टेशन रोड पर पेट्रोल पंप के बाहर मुफ्त में पेट्रोल और डीजल वितरित किया।

उन्होंने थ्री व्हीलर वाहन चालकों और अन्य लोगों को 513 से अधिक लीटर पेट्रोल और डीजल वितरित किया और सरकार के खिलाफ रोष जताया। गोशा ने कहा कि पंजाब में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सभी राज्यों में अधिक हैं। पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स लगाया है।

गुरदीप सिंह गोशा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें जनता की पहुंच से बाहर होने के कारण लोग वाहन चलाने में असमर्थ हैंं,  इसलिए उन्होंने लोगों को मुफ्त में 513 लीटर से अधिक पेट्रोल और डीजल वितरित किया है। सामाजिक कार्यकर्ता बिट्टू गुंबर ने कहा कि वे पिछले चार महीनों से लंगर, राशन बांटकर सेवा कर रहे हैं और आज उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए मुफ्त में पेट्रोल और डीजल वितरित किया है।

उन्होंने केंद्र व पंजाब सरकार से मांग की कि पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की जाए। पेट्रोल-डीजल मुफ्त वितरण में गगनदीप सिंह गियासपुरा, लवली, सरबजीत सिंह खालसा, तरणदीप सिंह, गगनदीप सिंह विंकल, अमृतपाल सिंह राजन, गुरमुख सिंह, प्रभजीत सिंह, सतिंदर सिंह, नवदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह, वरिंदर सिंह, हरदेव सिंह आदि शामिल हुए।

बता दें, इससे पहले अकाली दल ने सात जुलाई को पंजाब में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया था। हालांकि अकाली दल के प्रधान इस दौरान प्रदर्शन में जीरकपुर में शामिल हुए थे, लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखी। वहीं, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भी पंजाब सरकार के पेट्रोल डीजल से टैक्स घटाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि पंजाब यदि टैक्स कम कर दे तो वह केंद्र से भी दामों में कटौती करवा देंगी।

chat bot
आपका साथी