अब एक दिन सब्जी तो दूसरे दिन बिकेंगे फल व आलू-प्याज, प्रशासन ने तय किया रोस्‍टर

खन्ना के अमलोह रोड स्थित सब्जी मंडी में रोजाना होने वाली भीड़ के बाद आखिर वीरवार को खन्ना प्रशासन नींद से जागा है। प्रशासन की तरफ से खन्ना सब्जी मंडी को दो रोस्टरों में बांटा है।

By Edited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 02:12 AM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 09:49 AM (IST)
अब एक दिन सब्जी तो दूसरे दिन बिकेंगे फल व आलू-प्याज, प्रशासन ने तय किया रोस्‍टर
अब एक दिन सब्जी तो दूसरे दिन बिकेंगे फल व आलू-प्याज, प्रशासन ने तय किया रोस्‍टर

खन्ना, जेएनएन। खन्ना के अमलोह रोड स्थित सब्जी मंडी में रोजाना होने वाली भीड़ के बाद आखिर वीरवार को खन्ना प्रशासन नींद से जाग गया। प्रशासन ने खन्ना सब्जी मंडी को दो रोस्टरों में बांट दिया है। अब एक दिन सब्जी बिकेगी, तो दूसरे दिन फलों की बिक्री होगी। फलों के साथ ही आलू और प्याज बेचे जा सकेंगे। नियमों का उल्लंघन करने वाले आढ़तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। क‌र्फ्यू के बावजूद खन्ना की सब्जी मंडी में रोज ग्राहकों की भीड़ लग रही थी। आढ़ती भी इससे परेशान थे।

वीरवार को इस समस्या का हल निकालने के लिए प्रशासन ने पहल की। क्लस्टर में बांटने के अलावा फिजिकल डिस्टेंसिंग का फार्मूला भी मंडी में लागू किया जाएगा। इसके तहत मंडी में सर्कल बनाए गए हैं और इन सर्कलों में ही ग्राहकों को खड़ा रहना होगा। वीरवार की शाम को खन्ना नगर कौंसिल भी हरकत में आया। ईओ रणबीर सिंह की मौजूदगी में फायर ब्रिगेड की टीम ने पूरी सब्जी मंडी को सैनिटाइज किया। टीम की अगुआई फायर अफसर यशपाल राय गोमी कर रहे थे। इसके साथ ही प्रशासन ने सब्जी मंडी में रेहड़ी वालों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी है।

कांग्रेस नेता ने उठाए थे सवाल

वीरवार तड़के मंडी में आढ़ती और युवा कांग्रेसी नेता हरमन शेरगिल ने प्रबंधों पर सवाल उठाए थे। उन्होंने मंडी में भीड़ की फोटो फेसबुक पर अपलोड कर फिजिकल डिस्टेंसिंग पर ही सवाल खड़े कर दिए। हरमन ने सवाल भी पूछा कि आखिर हम किस बात का इंतजार कर रहे हैं?

सख्ती से लागू होंगे आदेश : एसडीएम

एसडीएम खन्ना संदीप सिंह ने कहा कि मंडी को दो रोस्टरों में बांट कर भीड़ कम करने की कोशिश की गई है। शुक्रवार, सोमवार और बुधवार को सब्जी बिकेगी और शनिवार, मंगलवार व वीरवार को फलों के साथ आलू-प्याज मिलेंगे। रविवार को मंडी बंद रहेगी। नियमों को सख्ती से लागू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी