रेलवे स्टेशन पर Escalator सेवा शुरू, दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को मिली राहत

लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर सुविधा शुरू होने से रेल यात्रियों राहत मिलने लगी है। सिविल लाइन की ओर भी एस्केलेटर सेवा शुरू होने से यात्रियों में खुशी देखी जा रही है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 02:24 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 09:25 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर Escalator सेवा शुरू, दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को मिली राहत
रेलवे स्टेशन पर Escalator सेवा शुरू, दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को मिली राहत

लुधियाना [डीएल डॉन]।  लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर सुविधा शुरू होने से रेल यात्रियों राहत मिलने लगी है। सिविल लाइन की ओर भी एस्केलेटर सुविधा सेवा शुरू होने से यात्रियों में खुशी देखी जा रही है। यात्रियों का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर दोनों ओर लगाए गए एस्केलेटर आरंभ हो जाने से लोगों के आवगमन में सुविधा हुई है। रेल विभाग की ओर से यात्रियों को आधुनिक सुविधा देने के लिए योजना पर अमल कर रही है ताकि लुधियाना रेलवे स्टेशन मॉडल स्टेशन बन सके। रेल विभाग ने यात्रियों को एस्केलेटर सुविधा के लिए रेल की ओर से करीब ढाई करोड़ खर्च किए गए हैं। रेल अधिकारी बताते हैं कि रेलवे स्टेशन पर दोनों ओर एस्केलेटर शुरू हो गई हे, जिससे यात्रियों की परेशानी दूर हो गई है। 

सिविल लाइन की ओर एस्केलेटर तीन माह लेट आरंभ

सिविल लाइन की ओर एस्केलेटर तीन माह लेट शुरू हुआ है। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने उद्घाटन के समय बताया था कि नए साल में एस्केलेटर की यात्रियों को सुविधा मिल जाएगी। एस्केलेटर सेवा लेट होने पर बिट्टू ने रेल के शीर्ष अधिकारी से नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी थी कि मार्च तक सिविल लाइन की ओर एस्केलेटर शुरू नहीं हुआ तो वे इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

दिव्यांग और बुजुर्गों की परेशानी हुई दूर

रेलवे की आेर से एस्केलेटर सुविधा खासकर दिव्यांगाें और बुजुर्गों के लिए बहुत जरूरी है। फ्रंट और सिविल लाइन की ओर एस्केलेटर सुविधा आरंभ हो जाने से लोागों की परेशानी दूर हो गई है। रविवार को यात्री कमलजीत शर्मा, सुधाकर शर्मा, बलिवंदर सिंह ने बताया कि एस्केलेटर सही तरीके से काम करे तो यात्रियों को परेशानी होगी।

स्केलेटर सेवा से यात्रियों को सुविधा : एसएस

स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया ने कहा कि स्टेशन पर दोनों ओर एस्केलेटर सुविधा से यात्रियों को काफी सुविधा मिली है। लोग आवागमन के समय एस्केलेटर से छेड़छाड़ न करें ताकि यह सही चलती रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी