किरना बन ईटीटी की परीक्षा देने पहुंची आशा, पांच मिनट बाद किरना भी आ गई

लुधियाना में रविवार को परीक्षा देने के लिए किरना बनकर आशा पहुंच गई। पांच मिनिट बाद किरना भी आ गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:00 AM (IST)
किरना बन ईटीटी की परीक्षा देने पहुंची आशा, पांच मिनट बाद किरना भी आ गई
किरना बन ईटीटी की परीक्षा देने पहुंची आशा, पांच मिनट बाद किरना भी आ गई

जागरण संवाददाता, लुधियाना : आपने मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म में किसी का पेपर दूसरे को देते देखा होगा। लुधियाना के मैरिटोरियस स्कूल में भी रविवार को ऐसी ही घटना हुई, लेकिन यहां एक ही नाम और रोल नंबर पर एलीमेंट्री टीचर ट्रेनिग (ईटीटी) की परीक्षा देने के लिए दो मुन्नी दीदीयां पहुंच गई। परीक्षकों ने दोनों को बैठा कर पेपर ले लिया। बाद में पुलिस को बुलाने पर मामला रोचक निकला। दोनों चचेरी बहनें निकलीं। एक-दूसरे से संपर्क न कर पाने से वह दोनों परीक्षा देने पहुंच गई और पकड़ी गई। थाना डिवीजन नंबर आठ पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रविवार को सेंटर में पहले किरना रानी आई और उसे परीक्षा हाल में बैठा दिया गया। पांच मिनट बाद एक और युवती आई। उसने कहा कि वह किरना रानी है और पेपर देने आई है। यह देखकर निरीक्षक हैरान रह गया। निरीक्षक ने कहा कि किरना रानी तो आ चुकी है। इस पर दूसरी युवती ने कहा कि वही किरना रानी है। फिर निरीक्षक ने आब्जर्वर प्रेम सिंह व डीईओ स्वर्णजीत कौर को मामले की जानकारी दी। दोनों अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों से बात की और कहा कि दोनों के पेपर लिए जाएं। पेपर लेने के बाद पुलिस बुला ली।

एसएचओ जरनैल सिंह ने बताया कि दोनों की पहचान फरीदकोट स्थित राइयां वाली रोड के सोसायटी नगर निवासी किरना रानी तथा जलालाबाद स्थित मंडी रोडा वाली निवासी आशा रानी के रूप में हुई। दोनों का मायका फिरोजपुर के मुक्तसर रोड स्थित गुरु हरसहाय नगर में है। पूछताछ में पता चला कि पेपर किरना रानी का था। उसने चचेरी बहन आशा रानी से कहा कि तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए वह उसका पेपर दे आए। तय समय पर आशा पेपर देने पहुंच गई। बाद में तबीयत ठीक होने पर किरना भी पेपर देने आ गई। हालांकि दोनों ने एक-दूसरे से संपर्क नहीं किया। दोनों के पास एक जैसा एडमिट कार्ड, कार्ड पर माता-पिता का नाम व आधार कार्ड नंबर एक थे। दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने सच्चाई बयां कर दी। एसएचओ ने बताया कि जांच की जा रही है कि दोनों ने नकली आइडी प्रूफ कैसे तैयार किया।

chat bot
आपका साथी