यहां बिना छुट्टी लिए 35 कर्मचारी नहीं पहुंचे ऑफ‍िस, कमिश्‍नर ने नोटिस देकर मांगा जवाब

नगर निगम लुधियाना में कर्मचारी अपनी मनमर्जी से काम कर रहे हैं। शुक्रवार को 35 कर्मचारी बिना छुट्टी लिए ऑफ‍िस से गायब रहे।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 03:30 PM (IST)
यहां बिना छुट्टी लिए 35 कर्मचारी नहीं पहुंचे ऑफ‍िस, कमिश्‍नर ने नोटिस देकर मांगा जवाब
यहां बिना छुट्टी लिए 35 कर्मचारी नहीं पहुंचे ऑफ‍िस, कमिश्‍नर ने नोटिस देकर मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, लुधियाना। फेस्टिवल सीजन में सरकारी दफ्तरों के कर्मचारी भी रेस्ट मोड पर चले जाते हैं। दीवाली और विश्‍वकर्मा दिवस की छुट्टी के बाद जब निगम दफ्तर खुला तो काफी संख्या में कर्मचारी बिना छुट्टी लिए गैरहाजिर रहे। इसका खुलासा तब हुआ जब नगर निगम कमिश्‍नर कंवलप्रीत कौर बराड़ जोन डी के बजाए जोन ए में बैठने गईं और उन्होंने सभी ब्रांचों के हाजिरी रजिस्टर तलब किए। जोन डी में रेहड़ी फड़ी यूनियन ने कमिश्नर का घेराव करने का एलान किया था, जिसकी वजह से कमिश्नर शुक्रवार को जोन डी के बजाय जोन ए पहुंच गई।

जब वह दूसरी मंजिल पर अपने दफ्तर में जा रही थीं तो उन्हें दफ्तरों में कर्मचारियों के केबिन खाली दिखे, जिसके बाद उन्होंने अपने पीए से सभी ब्रांचों के हाजिरी रजिस्टर तलब कर दिए। शुक्रवार को नगर निगम जोन ए में कमिश्नर ने कुल 36 कर्मचारियों को गैरहाजिर पाया, जिसमें से सिर्फ एक बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने ही छुट्टी अप्लाई की थी। बाकी 35 कर्मचारी बगैर छुट्टी लिए गैरहाजिर रहे। निगम कमिश्नर ने सभी गैरहाजिर कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगने के आदेश दे दिए हैं। सोमवार को अब कर्मचारी जब दफ्तर पहुंचेंगे तो उन्हें निगम कमिश्नर की तरफ से नोटिस थमाए जाएंगे और उनको कमिश्नर के नोटिस का जवाब देना होगा। निगम अफसरों का कहना है कि कर्मचारियों के जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एक दिन की छुट्टी मारकर एक साथ हो गई पांच छुट्टियां

सात अक्टूबर को दीपावली व आठ को विश्वकर्मा दिवस की छुट्टी थी। उसके बाद शुक्रवार को दफ्तर खुले। फिर शनिवार और रविवार की छुट्टी थी। ऐसे में कर्मचारियों ने शुक्रवार की भी छुट्टी कर ली और इस तरह उनकी एक साथ पांच-पांच छुट्टियां हो गईं।

chat bot
आपका साथी