सतलुज क्लब चुनाव : तीन वोट से हारे मेस सेक्रेटरी उम्मीदवार पहुंचे हाईकोर्ट

मौके पर ही उन्होंने मतगणना दोबारा करवाने का अनुरोध किया तो अधिकारियों ने इससे मना कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 May 2018 10:47 AM (IST) Updated:Thu, 17 May 2018 10:47 AM (IST)
सतलुज क्लब चुनाव : तीन वोट से हारे मेस सेक्रेटरी उम्मीदवार पहुंचे हाईकोर्ट
सतलुज क्लब चुनाव : तीन वोट से हारे मेस सेक्रेटरी उम्मीदवार पहुंचे हाईकोर्ट

जागरण संवाददाता, लुधियाना

सतलुज क्लब चुनाव में तीन वोटों से हारे मेस सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार मनिंदर बेदी हाईकोर्ट पहुंच गए। अब कोर्ट ने संबधित व्यक्तियों को 18 जुलाई को कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष रखने का नोटिस भेजा है। मनिंदर बेदी का आरोप है कि मतगणना में चुनाव अधिकारियों ने उनकी प्रतिद्वंद्वी मोनिका अग्रवाल को तीन वोटों के अंतर से विजेता घोषित कर दिया।

सतलुज क्लब चुनाव की मतगणना दोबारा भी नहीं करवाई गई जबकि मौके पर ही उन्होंने मतगणना दोबारा करवाने का अनुरोध किया तो अधिकारियों ने इससे मना कर दिया। इस बाबत उन्होंने क्लब प्रेसिडेंट डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल को अवगत करवाते हुए लिखित में शिकायत चुनाव अधिकारी एसडीएम पूर्वी अमरजीत सिंह बैंस को सौंपी थी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

दरअसल, इसी साल 25 मार्च को हुए सतलुज क्लब के चुनाव में मेस सेक्रेटरी पद के लिए दो ही उम्मीदवार मैदान में थे। मनिंदर बेदी को 810 वोट मिले जबकि मेस सेक्रेटरी मोनिका अग्रवाल को मिले 813 वोट के आधार पर चुनाव अधिकारी एसडीएम पूर्वी अमरजीत सिंह बैंस, एडीसी खन्ना अजय सूद व ज्वाइंट कमिश्नर नगर निगम सतवंत सिंह ने विजेता घोषित कर दिया। बेदी का आरोप है कि जीत का अंतर मात्र तीन वोट से था जिसके चलते उसी समय उन्होंने मतगणना दोबारा करवाने का अनुरोध किया। इसके बावजूद चुनाव अधिकारियों ने मतगणना दोबारा नहीं करवाई। क्लब प्रेसिडेंट डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल के संज्ञान में मामला लाने के बावजूद दो महीने बाद भी कोई कार्रवाई न होने के चलते उन्हें कोर्ट जाना पड़ा। उन्होंने बताया कि वह अपने हक के संघर्ष करेंगे।

chat bot
आपका साथी