निगम के शेल्टर होम पर ताले, सड़क किनारे अब भी लोग

लुधियाना कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए निगम अफसर भी गंभीर नहीं दिखाई दे रहे। जिला प्रशासन ने सख्त हिदायतें जारी करते हुए निगम कमिश्नर को कहा था कि जो लोग सड़क किनारे रहते हैं उन्हें तुरंत शेल्टर होम में शिफ्ट किया जाए। लेकिन निगम अफसरों ने इस तरफ ध्यान ही नहीं दिया। हालात यह हैं कि निगम के शेल्टर होमों पर ताले टंगे हैं और लोग सड़क किनारे अब भी जमे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Apr 2020 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 06:11 AM (IST)
निगम के शेल्टर होम पर ताले, सड़क किनारे अब भी लोग
निगम के शेल्टर होम पर ताले, सड़क किनारे अब भी लोग

जागरण संवाददाता, लुधियाना

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए निगम अधिकारी गंभीर नहीं दिखाई दे रहे। जिला प्रशासन ने सख्त हिदायतें जारी करते हुए निगम कमिश्नर को कहा था कि जो लोग सड़क किनारे रहते हैं, उन्हें तुरंत शेल्टर होम में शिफ्ट किया जाए। इसके विपरीत हालात यह हैं कि निगम के शेल्टर होम्स पर ताले टंगे हैं और लोग सड़क किनारे अब भी जमे हुए हैं।

जगराओं पुल, रेलवे स्टेशन व आसपास के क्षेत्रों में बड़ी संख्या में बेसहारा लोग सड़क के किनारे बैठे हैं। जबकि नगर निगम के मिलर गंज स्थित शेल्टर होम पर ताले टंगे हैं। निगम ने खानापूर्ति के तौर पर शेल्टर होम में बिस्तर की व्यवस्था कर दी, लेकिन एक दिन भी सड़क किनारे बैठे लोगों को इन शेल्टर होम तक पहुंचाने के लिए कार्रवाई नहीं की। मिलर गंज स्थित शेल्टर होम में तैनात कर्मचारी का कहना है कि यहां पर कोई भी नहीं आता है, जिसकी वजह से ताला लगाकर रखा है।

वहीं घंटाघर के पास बने शेल्टर होम में रोजाना काफी संख्या में लोग रहने आ रहे थे। मगर, वहां पर फिजिकल डिस्टेंस न होने के कारण वहां रहने वाले लोगों को राधा स्वामी सत्संग भवन में बने शेल्टर होम में भेज दिया गया है।

----------------- राधा स्वामी सत्संग भवन में बनाया है शेल्टर होम : मेयर

मेयर बलकार सिंह संधू का कहना है कि प्रशासन ने राधा स्वामी सत्संग भवन में शेल्टर होम बनाया है। वहां पर उन्हें हर तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं और फिजिकल डिस्टेंस का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसलिए घंटा घर वाले शेल्टर होम से उन्हें वहां शिफ्ट किया गया है। जो लोग अब भी सड़क पर हैं, उन्हें शेल्टर होम पहुंचाया जाएगा। अगर निगम के शेल्टर होम में व्यवस्था नहीं होती है, तो उन्हें भी राधा स्वामी सत्संग भवन में बने शेल्टर होम में पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी