मालिक ने लिखित में दिया नहीं करेगा निर्माण, रात को लेंटर डाला तो अगले दिन निगम ने गिरा दिया

दुगरी में एक कमर्शियल इमारत का निर्माण बिना नक्शा पास करवाए किया जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2020 07:00 AM (IST)
मालिक ने लिखित में दिया नहीं करेगा निर्माण, रात को लेंटर डाला तो अगले दिन निगम ने गिरा दिया
मालिक ने लिखित में दिया नहीं करेगा निर्माण, रात को लेंटर डाला तो अगले दिन निगम ने गिरा दिया

जासं, लुधियाना : दुगरी में एक कमर्शियल इमारत का निर्माण बिना नक्शा पास करवाए किया जा रहा था। रविवार को दुगरी निवासी सुखविदर सिंह ने नगर निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ को शिकायत दी तो उन्होंने जोन सी के एटीपी सतीश कुमार को तुरंत मौके पर जाने को कह दिया।

एटीपी ने रविवार को काम रूकवाया और दो पुलिस कर्मियों को रेकी के लिए वहां तैनात कर दिया। देर शाम जैसे ही पुलिस कर्मी वापस आए तो इमारत के मालिक ने रात में ही लेंटर डाल दिया। सुबह होते ही शिकायतकर्ता ने फिर से निगम अफसरों को इसकी सूचना दी। बिल्डिंग इंस्पेक्टर शविदर कौर सोमवार सुबह ही मौके पर पहुंची और उन्होंने तीसरी मंजिल पर डाले लेंटर के एक हिस्से को गिरवा दिया और इमारत को सील कर दिया।

शिकायतकर्ता सुखविदर सिंह ने बताया कि जहां पर यह इमारत बनाई गई है यह जगह नगर निगम की है। बिना नक्शा पास करवाए इस इमारत का निर्माण कर दिया गया। निगम अफसरों ने पहले कोई कार्रवाई नहीं की। जब दो मंजिलें बन गई तो निगम ने उसे इमारत तोड़ने का नोटिस दिया जिस पर उसने अदालत में केस दायर कर दिया। मकान मालिक को कोई स्टे नहीं मिला है। इसके बावजूद निगम ने कोई कार्रवाई नहीं की और अब उसने तीसरी मंजिल बनानी शुरू कर दी। एरिया बिल्डिग इंस्पेक्टर शविदर कौर ने बताया कि जब इमारत के मालिक ने तीसरी मंजिल पर काम शुरू किया तब उन्होंने उसे रोका था। उसने लिखित तौर पर बताया था कि वह ऊपर कंस्ट्रक्शन रोक देगा, लेकिन वह काम करता रहा।

रविवार को एटीपी ने फिर से उन्हें रोका और वहां पर मुलाजिमों को भी तैनात किया, लेकिन मालिक ने रात में ही लेंटर डाल दिया। उन्होंने बताया कि तीसरी मंजिल पर डाले गए लेंटर का एक हिस्सा गिरा दिया है। उन्होंने बताया कि लेंटर गीला था तो वहां पर पूरे लेंटर को गिराना मुश्किल था क्योंकि वहां पर जगह भी कम है और वहां पर मशीनरी भी नहीं जा सकती है। उन्होंने कहा कि अब इमारत को सील कर दिया है। उधर मालिक गुरविदर सिंह का कहना है कि इस जगह की मलकीयत उनके पास है और शिकायतकर्ता जानबूझकर उन्हें तंग कर रहा है।

chat bot
आपका साथी