बेखौफ साइबर अपराधियों ने बना डाली बठिंडा के डीसी की फर्जी फेसबुक आइडी, लोगों से मांग रहे पैसे

शातिर साइबर अपराधियों ने बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर बी.श्रीनिवासन की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से मदद के नाम पर पैसे मांगने शुरू कर दिए। इस बाबत शातिर अपराधियों की तरफ से कई लोगों को बकायदा पैसे ट्रांसफर करने के मैसेज भी भेजे गए।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 07:14 PM (IST)
बेखौफ साइबर अपराधियों ने बना डाली बठिंडा के डीसी की फर्जी फेसबुक आइडी, लोगों से मांग रहे पैसे
बठिंडा के डीसी बी.श्रीनिवासन की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से मदद के नाम पर पैसे मांगने शुरू कर दिए।

बठिंडा, जेएनएन। शातिर अपराधियों ने बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर बी.श्रीनिवासन की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से मदद के नाम पर पैसे मांगने शुरू कर दिए। इस बाबत शातिर अपराधियों की तरफ से कई लोगों को बकायदा पैसे ट्रांसफर करने के मैसेज भी भेजे गए। इस फेक आइडी का खुलासा शुक्रवार शाम उस समय हुआ, जब एक व्यक्ति के पास पैसे ट्रांसफर करने के लिए पहुंचे मैसेज के बाद उसने डिप्टी कमिश्नर बी.श्रीनिवासन को फोन किया। इसके बाद उन्हाेंने तुरंत मामले की जानकारी एसएसपी बठिंडा भूपिंदरजीत सिंह विर्क को दी। एसएसपी ने तुरंत इस मामले में कार्रवाई करते हुए साइबर सेल को इसकी जांच पड़ताल करने और बनाई गई फेक आइडी को तुरंत बंद करने के निर्देश दिए, ताकि शातिर अपराधी किसी से पैसे न मांग सके।

मामले की पुष्टि करते हुए एसएसी भूपिंदरजीत सिंह विर्क ने बताया कि डीसी बठिंडा की फर्जी फेसबुक आइडी की जानकारी उन्हें शुक्रवार शाम को ही मिली है। थाना सिविल लाइन में अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है कि किसने आइडी बनाई है। इसके लिए साइबर सेल की टीम आरोपित को ढूंढने का काम कर रही है, जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक पैसे ट्रांसफर हुए है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें - बठिंडा में पत्नी की हत्या करके शव फंदे से लटका खुदकुशी साबित करने की कोशिश, पति मौके से फरार

chat bot
आपका साथी