ई-पास योजना बनी पूरे पंजाब के लिए मॉडल, एडीसीपी दीपक पारीक को जाता है श्रेय

क‌र्फ्यू में लोगों की इमरजेंसी सुविधा के लिए लुधियाना में कमिश्नरेट पुलिस की ओर से सबसे पहले ई-पास योजना शुरू की गई। यह अब पूरे पंजाब में लागू हो गई।

By Edited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Apr 2020 10:00 AM (IST)
ई-पास योजना बनी पूरे पंजाब के लिए मॉडल, एडीसीपी दीपक पारीक को जाता है श्रेय
ई-पास योजना बनी पूरे पंजाब के लिए मॉडल, एडीसीपी दीपक पारीक को जाता है श्रेय

लुधियाना, जेएनएन। क‌र्फ्यू में लोगों की इमरजेंसी सुविधा के लिए लुधियाना में कमिश्नरेट पुलिस की ओर से सबसे पहले ई-पास योजना शुरू की गई। यह अब पूरे पंजाब में लागू हो गई। इसका श्रेय एडीसीपी (हेडक्वार्टर) दीपक पारीक को जाता है। इसीलिए अब उन्हें डीजीपी मेडल से सम्मानित किया जा रहा है। पुलिस ने प्रत्येक जिले से एक पुलिस अधिकारी को इसके लिए चयनित किया है। 

कमिश्नरेट पुलिस से एडीसीपी दीपक पारीक को चुना गया है। जनसंख्या और नफरी के हिसाब से सबसे बड़े पुलिस जिले माने जाने वाला लुधियाना कमिश्नरेट अपना काम बखूबी कर रही है। भले ही वह लंगर बांटने, घर-घर जरूरी सामान वितरण या फिर जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने का काम हो। इसके अलावा 24 घंटे कंट्रोल रूम को वार रूम के तौर पर चलाना और इस पर काम कर रहे 70 पुलिस मुलाजिमों को मॉनिटर करने की जिम्मेदारी भी एडीसीपी दीपक पारीक के पास ही है। 

पुलिस कमिश्नर (सीपी) राकेश अग्रवाल ने इस काम के लिए एडीसीपी पारीक की अगुआई में पुलिस अधिकारियों की एक टीम बनाई है। पुलिस को सोशल प्लेटफार्म के जरिये लोगों के बीच लेकर जाने का श्रेय भी उन्हें ही जाता है। अब लुधियाना पुलिस के फेसबुक पेज और ट्विटर हेंडल के जरिए पुलिस लगातार लोगों के संपर्क में है। इसी के माध्यम से लोगों की मुश्किलें और सुझाव लिए जा रहे हैं तथा इस पर अमल हो रहा है। 

दीपक पारीक का काम उन्हें दूसरों से अलग करता है: सीपी

सीपी राकेश अग्रवाल का कहना है कि ऐसा नहीं है कि अकेले एडीसीपी दीपक पारीक ही अपना काम कर रहे हैं। पुलिस का हर अधिकारी और कर्मचारी वह भले किसी भी पद पर है, अपना सौ फीसद दे रहा है। मगर, दीपक पारीक द्वारा किए जा रहे काम उन्हें दूसरों से हमेशा अलग रखते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी