New Year Celebration के लिए लुधियानवी इस बार नहीं जाएंगे विदेश, शहर में भी फीका होगा जश्न

New Year Celebration लुधियाना के लोग ईयर एंडिंग पर सैलीब्रेशन के लिए विदेशों का रूख करते हैं। लेकिन इस साल कोविड-19 के चलते लुधियानवी इस साल घरों में ही नववर्ष सैलीब्रेशन करेंगे। इस साल होटल रैस्टोरेंट और ट्रैवल कंपनियों को भारी नुक्सान झेलना पड़ेगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 07:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 07:35 AM (IST)
New Year Celebration के लिए लुधियानवी इस बार नहीं जाएंगे विदेश, शहर में भी फीका होगा जश्न
कोविड-19 के चलते लुधियानवी इस साल घरों में ही नववर्ष सैलीब्रेशन करेंगे।

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। नववर्ष का सैलीब्रेशन इस बार कोविड के चलते फीका पड़ गया है, इस साल न तो विदेश भ्रमण के लिए लुधियानवी जाएंगे और न ही शहर में इस बार होटलों और क्लबों में किसी तरह का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में इस साल की नववर्ष सैलीब्रेशन फीकी ही रहेगी। भले ही इसके लिए लोग घरों में ही पार्टियां आयोजित करने की तैयारी में हैं। लेकिन इस साल होटल, रैस्टोरेंट और ट्रैवल कंपनियों को भारी नुक्सान झेलना पड़ेगा।

ज्ञात हो कि हर साल लुधियाना के लोग ईयर एंडिंग पर सैलीब्रेशन के लिए विदेशों का रूख करते हैं। लेकिन इस साल कोविड-19 के चलते लुधियानवी इस साल घरों में ही नववर्ष सैलीब्रेशन करेंगे। इसके साथ ही होटल एवं क्लबों में होने वाले आयोजन भी इस बार समय की पाबंदी के चलते नहीं हो पाएंगे। वहीं क्लबों में भी गाइडलाइन न  मिलने के चलते किसी भी तरह का आयोजन नहीं किया जा रहा।

बड़े देशों के लिए रोक, मालदीव और दुबई को जा रहे लोग

एमजी इंटरप्राइजिज के डायरेक्टर हेमंत महाजन के मुताबिक इस साल पिछले साल की तुलना में दस प्रतिशत भी काम नहीं है। इसकी मुख्य वजह कोविड-19 के चलते इस समय यूरोप, आस्ट्रेलिया, कैनेडा और अमेरिका की अंबेसी की ओर से वीजा न दिए जाना है। लेकिन इस समय पंजाबियों के लिए सबसे ज्यादा लुभावना मालदीव और दुबई है। यहां पर कम बजट में बेहतर आप्शन मिल रहे हैं। बावजूद इसके लोग बेहद कम बुकिंग करवा रहे हैं। पिछले साल की तुलना में इस साल केवल दस प्रतिशत काम हो रहा है। ऐसे में यह सीजन आज तक का सबसे फीका सीजन रहा है।

होटल एवं रैस्टोरेंट इंडस्ट्री सबसे बुरे दौर में

होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन पंजाब के प्रधान अमरवीर सिंह के मुताबिक सरकार की ओर से 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लगाने से होटल एवं रैस्टोरेंट इंडस्ट्री का इस साल का अंत भी खराब जाएगा। इस साल होटल एवं रैस्टोरेंट इंडस्ट्री को सबसे अधिक नुकसान सहना पड़ा है। सरकार को न्यू ईयर सैलीब्रेशन को देखते हुए दूसरे राज्यों की तरह पंजाब की होटल एव रैस्टोरेंट इंडस्ट्री को राहत देनी चाहिए। इस समय सबसे खराब दौर से इंडस्ट्री गुजर रही है।

अभी सरकार की गाइडलाइन का इंतजार

लोधी क्लब के महासचिव सीए नितिन महाजन के मुताबिक प्रदेश सरकार की गाइडलाइन को देखते हुए इस साल नववर्ष सैलीब्रेशन को लेकर कोई तैयारी नहीं की गई है। अभी हमें प्रदेश सरकार की गाइडलाइन का इंतजार है। अगर रात के समय अप्रूवल नहीं मिलती, तो क्लब प्रबंधन की ओर से सुबह के समय सैलीब्रेशन को लेकर कुछ विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। अगर नियमों को पूरा करते हुए कुछ एक्टीविटी आयोजित हो सकी, तो क्लब इसके बारे में क्लब अध्यक्ष की अप्रूवल के बाद करवाने की सोचेगा।

chat bot
आपका साथी