कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखे लुधियानवी, महामृत्युंजय मंत्रोच्चारण के साथ जलाए दीप

सभी ने दीप जलाकर खुद में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हुए कोरोना से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाई और इस महामारी को हराने का संकल्प लिया।

By Edited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 07:31 AM (IST)
कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखे लुधियानवी, महामृत्युंजय मंत्रोच्चारण के साथ जलाए दीप
कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखे लुधियानवी, महामृत्युंजय मंत्रोच्चारण के साथ जलाए दीप

लुधियाना, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर शहरवासियों ने रात नौ बजे अपने घरों की बिजली बंद की। फिर हाथों में दीये और टॉर्च लेकर घरों के बाहर और बालकनी में खड़े होकर नौ मिनट के लिए सकारात्मकता के उजाले से महामारी का अंधियारा दूर किया। इसके अलावा कोरोना को मात देने के लिए इस दौरान कुछ लोगों ने महामृत्यंजय मंत्र का उच्चारण तो कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

सभी ने दीप जलाकर खुद में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हुए कोरोना से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाई और इस महामारी को हराने का संकल्प लिया। लोग जब दीप जला रहे थे, उसी समय आसमान में भी बिजली चमक रही थी, मानो वह भी कोरोना के खिलाफ लोगों की इस जंग में साथ दे रही हो। शहर के प्रमुख उद्योगपतियों, डॉक्टरों, धार्मिक संस्थाओं, राजनीतिक दलों के नेताओं समेत हर वर्ग ने दीये जलाए।

प्रधानमंत्री की इस अपील को भी पिछली बार की तरह समर्थन मिला। यही नहीं कई नाकों पर खड़े पुलिस कर्मियों ने अपने मोबाइल की फ्लैश लाइट्स जलाकर कोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश दिया। पूरे शहर दीपावली की तरह जगमगाने लगा।

गैरजिम्मेदार लोगों ने चलाए पटाखे, शहरवासियों ने की आलोचना

महानगर में कई इलाकों में तो कुछ शरारती लोगों ने अति उत्साह में हदें पार कर दीं। उन्होंने इस संकट की घड़ी में पटाखे और आतिशबाजी भी चलाई। एक तरफ जहां लोग कोरोना से लड़ रहे हैं, वहीं ऐसे गैरजिम्मेदार लोग आपा खोकर पटाखे चला रहे हैं। उन्होंने दीवाली की तरह आतिशबाजी की। इसकी शहरवासियों ने आलोचना भी की।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी