लुधियाना में पेरेंट्स एसोसिएशन ने मिनी सचिवालय में दिया धरना, बच्चों की परीक्षाओं को लेकर उठाई यह मांग

लुधियाना के मिनी सचिवालय में बुधवार को पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्यों ने धरना दिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते स्कूलों ने आनलाइन पढ़ाई का विकल्प तो चुन लिया था तो अब बच्चों की आनलाइन परीक्षाएं क्यों नहीं ली जा रही है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:40 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:40 PM (IST)
लुधियाना में पेरेंट्स एसोसिएशन ने मिनी सचिवालय में दिया धरना, बच्चों की परीक्षाओं को लेकर उठाई यह मांग
लुधियाना में मिनी सचिवालय में धरना देते पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्य।

लुधियाना, जेएनएन। पेरेंट्स एसोसिएशन लुधियाना ने बुधवार को प्रधान राजिंदर घई की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय में धरना दिया। धरने में बताते राजिंदर घई ने कहा कि कोविड-19 के चलते स्कूलों ने आनलाइन पढ़ाई का विकल्प तो चुन लिया था तो अब बच्चों की आनलाइन परीक्षाएं क्यों नहीं ली जा रही है। अभिभावकों पर आफलाइन परीक्षाएं लेने का दबाव बनाया जा रहा है। यहां तक कि शहर के निजी  स्कूल डिवेल्पमेंट चार्जेज के नाम पर कई फंड अभिभावकों से वसूल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Gurlal Murder Case: यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गुरलाल के हत्याराेपिताें काे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

उन्होंने कहा कि बच्चों को स्कूलों द्वारा बनाए सोशल मीडिया ग्रुपों में दबाव जा रहा है कि पहले बकाया जमा कराएं, नहीं तो फाइनल परीक्षाओं में बैठने नहीं दिया जाएगा। कुछ स्कूलों ने तो इसके चलते अलग-अलह ग्रुप्स बनाए हुए हैं। जिन बच्चों का पिछला बकाया क्लीयर हैं, उन्हें फाइनल परीक्षाओं की डेटशीट जारी की जा रही है और बकाया न देने वाले बच्चों को अलग ग्रुप में रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः लुधियाना के साहनेवाल Airport को उड़ाने की धमकी, कहा- 24 घंटे में चार फ्लाइट्स में लगेंगे बम

एसोसिएशन के जसवंत मक्कड़ ने कहा कि आफलाइन परीक्षाओं के लिए बच्चों को स्कूल आने का दबाव तो बनाया जा रहा है। लेकिन अगर कोई बच्चा कोरोना संक्रमित होता है तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी या स्कूल की। निजी स्कूल इन दिनों मनमानी पर उतरे हुए हैं और शिक्षामंत्री चुपी साधकर बैठे हुए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी