रिटेल बिक्री बंद, लुधियाना की नई सब्जी मंडी की रेहड़ी-फड़ी मार्केट में सन्नाटा

मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी का कहना है कि आढ़तियों से सामान लेकर रेहड़ी फड़ी वाले मार्केट में घूम घूम कर बेच रहे हैं। इससे लोगों को तकलीफ नहीं होगी। इसके बावजूद दूर-दराज के क्षेत्रों में लोगों को सब्जी खरीदने में मुश्किल पेश आ रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 01:33 PM (IST)
रिटेल बिक्री बंद, लुधियाना की नई सब्जी मंडी की रेहड़ी-फड़ी मार्केट में सन्नाटा
लुधियाना की नई सब्जी मंडी में वीरवार को पसरा सन्नाटा। जागरण

लुधियाना, [डीएल डॉन]। बहादुर के रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में रेहड़ी फड़ी मार्केट बंद हो जाने से रिटेल में सामान खरीदने वाले ग्राहक मुश्किल में हैं। वीरवार तड़के मंडी में आढ़तियों ने दुकान सजाई तो दो-चार खुदरा में खरीदारी करने वाले ग्राहक भी पहुंच गए। हालांकि आढ़तियों ने उन्हें बिक्री नहीं की। इससे ग्राहक मायूस होकर लौट गए।

वहीं, मार्केट कमेटी की ओर से तीन सदस्यीय टीम मंडी में निरीक्षण करती रही। नजर इसी पर थी कि कहीं कोई आढ़ती परचून सौदा तो नहीं बेच रहा है। मंडी बंद होने से 31 मई तक परचून सौदा खरीदने वाले को मुश्किल झेलनी पड़ेगी। मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी का कहना है कि आढ़तियों से सामान लेकर रेहड़ी फड़ी वाले मार्केट में घूम घूम कर बेच रहे हैं। इससे लोगों को तकलीफ नहीं होगी। उन्होंने कहा कि रेहड़ी-फड़ी वालों की मंडी में दुकानें हैं। वे लोग भी आढ़तियों से सामान खरीद कर महानगर के कोने-कोने में बेचने में जुटे हैं।

महानगर के विभिन्न इलाकों में कुछ रेहड़ी-फड़ी वाले सब्जी बेचते देखे गए लेकिन दूर-दराज के इलाकों में रेहड़ी फड़ी वाले न पहुंचने से लोगों को खुदरा में फल सब्जी खरीदने में परेशानी हो रही है। इस संबंध में आढ़ती एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान रचिन अरोड़ा ने कहा कि मंडी में आढ़ती होलसेल में ही सामान बेच रहे हैं। वहीं, रेहड़ी वाले मार्केट में बेचने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंडी में रेहड़ी-फड़ी बंद होने से बाजार में कोई फर्क नहीं पड़ेगा और होलसेल बिक्री का काम चलता रहेगा।   

यह भी पढ़ें - प्रशांत किशोर की आवाज में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला से चल रही थी कांग्रेस टिकट की डील, गोरा ने खोले कई राज

यह भी पढ़ें - पंजाब में RSS के रक्तदान शिविर में घुसे किसान, माहौल तनावपूर्ण, दोनों तरफ से नारेबाजी, भारी पुलिस बल तैनात

chat bot
आपका साथी