ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच पर बैटिंग करते पांच गिरफ्तार

पक्खोवाल स्थित गांव दाद के ओमेक्स फ्लैट्स में किराए पर फ्लैट लेकर संट्टे का काला कारोबार चलाने वाले पांच लोगों को सीआइए स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jun 2018 05:03 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच पर बैटिंग करते पांच गिरफ्तार
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच पर बैटिंग करते पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पक्खोवाल स्थित गांव दाद के ओमेक्स फ्लैट्स में किराए पर फ्लैट लेकर संट्टे का काला कारोबार चलाने वाले पांच लोगों को सीआइए स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। रेड के समय तीन लोग फरार हो गए। आरोपितों की पहचान अमरदीप सिंह उर्फ डिप्टी, सन्नी कुमार उर्फ टिड्डी, हरविंदर सिंह उर्फ शंटी, मोहम्मद आजाद उर्फ आजाद और मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। फरार आरोपित शालू, शम्मी और बिंट्टू की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपितों का रिकार्ड खंगाल रही है। डीसीपी क्राइम गगनअजीत सिंह, एसीपी सु¨रदर मोहन और सीआइए इंचार्ज हरपाल सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जीजेड-3 फ्लैट में संट्टा चल रहा है। 21 जून की देर रात रेड की। जहां आरोपित रंगे हाथ काबू हो गए। तीन आरोपितों को फ्लैट से अमरदीप और शंटी को उनके घर से काबू किया। पुलिस को फ्लैट से 8 मोबाइल, एक लैपटॉप व एलसीडी मिली है। आरोपितों ने बताया कि वे ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के मैच पर संट्टा लगा रहे थे। फर्जी आईडी पर लिए नंबर

पुलिस को जो मोबाइल फोन फ्लैट से मिले हैं। वे फर्जी आईडी पर लिए गए थे। सूत्र बताते हैं कि जो नंबर आइडी पर लिए गए है, वो जालंधर, फगवाड़ा व अन्य जिलों के थे। फिलहाल पुलिस आरोपितों के मोबाइल डिटेल निकलवा रही है, जिससे पता चलेगा कि उनके साथ कौन-कौन शामिल है। लैपटॉप व रजिस्टर खोलेगा राज

पुलिस को फ्लैट से एक लैपटॉप मिला है, जिस पर मैचों की पूरी डीलिंग हो रही थी। साथ ही एक रजिस्टर भी मिला है, जिसमें पैसों का हिसाब-किताब लिखा है। हालांकि पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया, लेकिन पता चला है कि उक्त रजिस्टर में लाखों की नकदी का रिकार्ड लिखा है।

इधर पुलिस ने पकड़ा, उधर थाने में गनगनाने लगे फोन

गगनदीप रत्न, लुधियाना

20 हजार फ्लैट का किराया। 25-25 हजार का¨रदों की सैलरी। फर्जी नंबर और ऐशो-आराम का हर सामान। ऐसा नहीं कि पुलिस ने कभी रेड नहीं की। सूत्रों की मानें तो पुलिस आरोपितों के अड्डे पर पहले भी रेड मारी थी, लेकिन तब राजनेताओं के फोन पर आरोपितों को छोड़ना पड़ा था। मगर संट्टे का कारोबार बंद नहीं हुआ। इस बार फोन बजते रहे, लेकिन सभी के खिलाफ पर्चा दर्ज कर लिया गया। मॉडल टाउन निवासी डिप्टी और शंटी दोनों इस संट्टे की शतरंज के बादशाह हैं। दोनों सिर्फ यही काम करते हैं। इसके बाद आजाद, अशराख और शालू उनके का¨रदे हैं, जोकि उनके लिए संट्टे का कारोबार संभाल रहे थे। सूत्र बताते है कि उन्हें 25-25 हजार रुपये तनख्वाह देते थे, जबकि टिड्डी इस सारे काम की सुपरवीजन करता था। वीरवार की देर रात पुलिस ने रेड की तो कुछ ही देर बाद अधिकारियों के फोन गनगनाने लगे। कभी किसी सत्ताधारी नेता का तो कभी किसी रसूखदार का। सभी की सिफारिश डिप्टी और शंटी को छुड़वाने के लिए की जा रही थी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। कई साहूकार आरोपितों की पैरवी करने के लिए पहुंचे। पुलिस के मुताबिक आरोपित डिप्टी, शंटी, शम्मी और बिंट्टू के खिलाफ पहले भी संट्टा लगाने के कई मामले दर्ज हुए हैं। मगर आरोपित आसानी से छूट गए।

chat bot
आपका साथी