अवैध माइनिग की सूचना, दहेड़ू गांव पहुंची पुलिस

खन्ना के गांव दहेड़ू में रविवार को अवैध माइनिग की सूचना खन्ना पुलिस को मिली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 05:40 AM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 06:06 AM (IST)
अवैध माइनिग की सूचना, दहेड़ू गांव पहुंची पुलिस
अवैध माइनिग की सूचना, दहेड़ू गांव पहुंची पुलिस

जासं, खन्ना : गांव दहेड़ू में रविवार को अवैध माइनिग की सूचना खन्ना पुलिस को मिली। इस पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। हालांकि, जांच में अवैध माइनिग की कोई बात सामने नहीं आई और पता चला कि केवल रास्ता ही बनाया जा रहा है।

एसएचओ सदर जसपाल सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव दहेड़ू में मिट्टी की अवैध माइनिग की जा रही है। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता लगा कि •ामीन रेलवे विभाग ने जगपाल सिंह जोगी से मिट्टी खोदने के लिए ली हुई है। इस कारण काम शुरू करने के लिए रास्ता बनाने के लिए ठेकेदार टिप्पर और फोक मशीन ले कर आया है।

जोगी का पहले ही खन्ना सदर थाना पुलिस से उसे निर्वस्त्र करने को लेकर विवाद चल रहा है। इस मामले में तत्कालीन एसएचओ सदर बलजिदर सिंह का तबादला होने के साथ एसआइटी जांच कर रही है। जोगी की जमीन पर पुलिस के पहुंचने पर अफवाह फैल गई कि जोगी को भूसा बनाने से रोकने के लिए पुलिस पहुंची है। जोगी ने बताया कि रेलवे को बहुत समय पहले अपने खेतों से मिट्टी बेच दी थी। मिट्टी खोदने की मं•ाूरी भी रेलवे ने अपने तौर पर लेनी है। इससे उनका अब कोई सम्बन्ध नहीं है। इस दौरान जोगी के हक में लोक इंसा़फ पार्टी के खन्ना प्रधान सरबजीत सिंह कंग सीआर समेत अन्य समर्थक मौके पर पहुंचे। डीऐस्सपी खन्ना राजन परमिन्दर सिंह, थाना सदर के एसएचओ जसपाल सिंह, पुलिस चौंकी कोटां के प्रमुख आकाश दत्त भी मौके पर जांच करने पहुंचे।

chat bot
आपका साथी