पानी के मसले पर मोहाली में भाकियू राजेवाल का सम्मेलन पांच अगस्त को

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की एक अहम बैठक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल की अध्यक्षता में गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब कोटां में आयोजित हुई जिसमें ट्यूबवेल और अन्य आवश्यक स्थानों पर पौधारोपण और उनके रखरखाव को एक ही समय में सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 09:06 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 09:06 PM (IST)
पानी के मसले पर मोहाली में भाकियू राजेवाल का सम्मेलन पांच अगस्त को
पानी के मसले पर मोहाली में भाकियू राजेवाल का सम्मेलन पांच अगस्त को

जागरण संवाददाता, खन्ना : भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की एक अहम बैठक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल की अध्यक्षता में गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब कोटां में आयोजित हुई, जिसमें ट्यूबवेल और अन्य आवश्यक स्थानों पर पौधारोपण और उनके रखरखाव को एक ही समय में सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। इसी तरह पंजाब के पानी के संबंध में पंजाब और केंद्र सरकार को एक महीने का नोटिस देने के लिए पांच अगस्त को गुरुद्वारा श्री अंब साहिब मोहाली के सामने एक विशाल सम्मेलन आयोजित करने का फैसला भी लिया गया।

राजेवाल ने कहा कि इस संबंध में पचास हजार विज्ञापन सभी जिलों के अध्यक्षों को दिए जाएंगे, जो आगे प्रत्येक गांव में ब्लॉक के अध्यक्षों के माध्यम से वितरित करवाएंगे। एक अन्य प्रस्ताव में सरकार ने जो मत्तेवाड़ा के जंगल में उद्योग स्थापित करने का फैसला लिया है, उसका कड़ा विरोध किया गया, तथा कहा गया कि कुदरत के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, क्योंकि यह नदियों के पानी को और प्रदूषित करेगा। इसी तरफ एक अन्य प्रस्ताव में पंजाब सरकार द्वारा मक्का की खरीद एमएसपी से करने से भागने का रास्ता साफ करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया और सरकार की कड़ी निदा करते हुए कहा कि सरकार एक-एक करके अपने वादों से भागने की कोशिश कर रही है, जिसके चलते उन्हें संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिए।

इस मौके पंजाब के महासचिव परमिदर सिंह चलाकी को मोहाली और रोपड़ जिले का कोआर्डिनेटर, गुरप्रीत सिंह को मोहाली जिले का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस मौके सीनीयर प्रांतीय उप प्रधान नेक सिंह खोख, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुखविदर सिंह भट्टिया, महासचिव राजिदर सिंह कोट पनेच, संगठन सचिव मनमोहन सिंह थिद, सचिव घुम्मन सिंह राजगढ़, लखविदर सिंह पीर मोहम्मद अध्यक्ष यूथ विग पंजाब, कोषाध्यक्ष गुलजार सिंह घनौर सहित अन्य नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी